दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बागेश्वर धाम सरकार की कलश यात्रा में गर्मी और घुटन से बेहोश हुई महिला

दिल्ली में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कथा का आयोजन 5 जुलाई से 8 जुलाई तक होगा. इससे पहले बुधवार शाम 4 बजे मंडावली थाने के पास डीडीए ग्राउंड से कलश यात्रा निकाली गई. इसमें हजारों महिलाएं शामिल हुई. वहीं गर्मी की वजह से एक महिला बेहोश हो गई. फिलहाल उसकी हालत ठीक है.

By

Published : Jul 5, 2023, 10:53 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

बागेश्वर धाम सरकार की कलश यात्रा में बेहोश हुई महिला

नई दिल्ली:बागेश्वर धाम सरकार की हनुमान कथा से पहले बुधवार को आईपी एक्सटेंशन में कलश यात्रा निकाली गई. इस कलश यात्रा में महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी. कलश यात्रा जब आईपी एक्सटेंशन के उत्सव ग्राउंड स्थित कथा स्थल पर पहुंची तो एक महिला बेहोश हो गई. मौके पर मौजूद वॉलिंटियर्स ने तुरंत उसे प्राथमिक उपचार दिया और महिलाओं को डॉक्टर की निगरानी में भेजा गया.

बताया जा रहा है कि गर्मी और घुटन की वजह से महिला बेहोश हुई थी. अब महिला की हालत ठीक है. हालांकि आयोजकों की तरफ से पंडाल में पंखे, कूलर सहित तमाम जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं, लेकिन कलश यात्रा में उमड़ी भीड़ में सुविधाएं पर्याप्त साबित नहीं हुई.

इस कलश यात्रा में हजारों की संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया. ढोल नगाड़ों , घोड़ा ,ऊंट के साथ मंडावली थाने के पास डीडीए ग्राउंड से कलश यात्रा शुरू हुई. यात्रा मंडावली थाने से बुधवार शाम 5 बजे शुरू हौकर इंजीनियर्स अपार्टमेंट, मधु विहार थाना, नरवाना रोड, मंडावली मेन रोड, शिवालिक अपार्टमेंट, रोड नंबर 57 ए, पब्लिक स्कूल रोड रेड लाइट से होते हुए कार्यक्रम स्थल उत्सव ग्राउंड पहंची.

इसे भी पढ़ें:Bageshwar Baba: दिल्ली में कथा सुनाएंगे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, इन रूटों पर जाने से बचें

यात्रा सुरक्षा को लेकर सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल के अलावा अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई थी. यात्रा के रूट पर अन्य वाहनों को रोक लगा दी गई है. यात्रा में शामिल होने के लिए महिलाएं न केवल दिल्ली के अलग-अलग इलाके से पहुंची हैं, बल्कि आसपास के राज्यों से भी आई है. कलश यात्रा में शामिल महिलाओं ने बताया कि उन्हें खुशी है उन्हें बागेश्वर धाम सरकार की कलश यात्रा में शामिल होने का मौका मिला है. महिलाओं ने कहा कि वह अपने परिवार और देश की सुख शांति का आशीर्वाद लेने के लिए आई है.

इसे भी पढ़ें:Baba Bageshwar Dham: हनुमान कथा से पहले आईपी एक्सटेंशन से निकाली गई कलश यात्रा

ABOUT THE AUTHOR

...view details