दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ग्रेटर नोएडा : मंत्री बृजेश सिंह ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की गिनवाईं खूबियां

यूपी लोक निर्माण विभाग व जिले के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह शनिवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने एक प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि फरवरी में लखनऊ में निवेश के महाकुंभ का आयोजन किया गया था, जिसमें 33 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रस्ताव समझौतों पर हस्ताक्षर हुए.

By

Published : Feb 19, 2023, 7:14 PM IST

delhi news
लोक निर्माण विभाग के मंत्री बृजेश सिंह

लोक निर्माण विभाग के मंत्री बृजेश सिंह

नई दिल्ली/नोएडा : ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिले के प्रभारी मंत्री बृजेश सिंह ने शनिवार को एक प्रेस वार्ता की. इसमें उत्तर प्रदेश में हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट के फायदे गिनाए गए और साथ ही प्रदेश के निवेश में जिले की भागीदारी भी बताई गई. इस दौरान प्रभारी मंत्री ने यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान जिले की भागीदारी की सराहना की और बताया कि यह निवेश उत्तर प्रदेश में विकास के लिए हुआ है. इससे प्रदेश के विकास को गति मिलेगी. इस दौरान सांसद महेश शर्मा और जिला अध्यक्ष विजय भाटी सहित अन्य पदाधिकारी प्रेस वार्ता में मौजूद रहे.

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में हुए कुल निवेश में गौतमबुद्ध नगर का निवेश 26 प्रतिशत है. इसके बाद प्रत्येक जिले के हिसाब से निवेश की योजनाएं तैयार की गई है. उन्हीं योजनाओं का प्रचार प्रसार व आम जनता तक पहुंचाने के लिए सभी प्रभारी मंत्रियों को जिले में वार्ता करने के निर्देश दिए गए थे. उसी के तहत जिला कलेक्ट्रेट सूरजपुर में प्रेस वार्ता की गई और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की खूबियां गिनाई गई.

बृजेश सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता का ध्यान रखते हुए जल्द एक सकारात्मक और एक अच्छा बजट भी पेश किया जाएगा. उत्तर प्रदेश में निवेश के महाकुंभ में बड़ा निवेश हुआ है, जिससे उत्तर प्रदेश विकास की ओर अग्रसर रहेगा.

ये भी पढ़ें :Bageshwar Dham: मुंह में सिगरेट, हाथ में कट्टा, धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई ने शादी समारोह में दलितों को पीटा

सिंह ने गौतमबुद्ध नगर कलेक्ट्रेट में प्रदेश सरकार की खूबियां गिनाते हुए कहा प्रदेश में लगातार निवेश बढ़ता जा रहा है, जिससे प्रदेश का विकास और गति के साथ होगा. साथ ही प्रदेश की कानून व्यवस्था पहले से बेहतर हो गई है. अच्छी कानून व्यवस्था के कारण ही प्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन में प्रदेश ने नए कीर्तिमान स्थापित की हैं. इस निवेश से उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है.

उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में 3 प्राधिकरण हैं, जिनमें नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना प्राधिकरण इन तीनों प्राधिकरण ने बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश में निवेश को आमंत्रित किया है. ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में कुल निवेश का 26 प्रतिशत निवेश गौतमबुद्ध नगर में हुआ है, जिससे यहां के विकास को गति मिलेगी.

ये भी पढ़ें :Indo-Nepal border: दिल्ली तक बिना वीजा घूम आया चीनी नागरिक, अब मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details