दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 11, 2023, 9:26 PM IST

ETV Bharat / state

बेहतर कार्य और साहस के लिए दो पुलिसकर्मी पुरस्कृत, कमिश्नर ने किया सम्मानित

नोएडा की पुलिस कमिश्नर ने दो पुलिसकर्मी को बेहतर कार्यों और सूझबूझ दिखाने के लिए पुरस्कृत किया. दोनों ही पुलिसकर्मियों ने दो केसेज में बेहतरीन काम किया था. इन दोनों को प्रश्स्ति पत्र और 10 हजार नकद से पुरस्कृत किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली /नोएडा:नोएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दो पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया. दोनों को अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही के दौरान अदम्य साहस दिखाने के लिए पुरस्कृत किया गया है. कमिश्नरेट के अन्तर्गत आने वाले थाना दादरी में तैनात आरक्षी अनुज कुमार व नारकोटिक्स सेल सेक्टर-108 में तैनात हेड कांस्टेबल सनी बत्रा को पुरस्कृत किया गया. दोनों कर्मियों को दस दस हजार नकद और प्रशस्ति पत्र दिया गया.

मुठभेड़ के दौरान आरोपी को पकड़ा:बीते 8 अगस्त को मोटरसाइकिल सवार 4 अज्ञात बदमाशों द्वारा तमंचे के बल पर व्यक्ति की वैगन आर कार को लूट लिया गया था. 9 अगस्त को आरोपियों से मुठभेड़ से पहले कांस्टेबल अनुज कुमार द्वारा पुलिस टीम के साथ आरोपियों का पीछा किया गया गया. आरोपियों का पीछा करते हुए कांस्टेबल अनुज कुमार पर शातिर आरोपी मेहुल उर्फ मोन्टी द्वारा जान से मारने की नीयत से अनुज के ऊपर फायर किया गया, जिसमें कांस्टेबल अनुज बाल-बाल बचे. पुलिस मुठभेड़ में शातिर आरोपी मेहुल को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही लूटी हुई कार भी बरामद की गई.

ये भी पढ़ें:सारस का शिकार करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से मृत सारस बरामद

मौके से चोरी का फोन बरामद:नोएडा के थाना फेस-1 क्षेत्र में एक बैंक कर्मचारी से बाइक सवार बदमाशों ने मोबाइल फोन लूट लिया. जानकारी प्राप्त होने पर नारकोटिक्स सेल में तैनात हैड कांस्टेबल सनी बत्रा ने त्वरित कार्यवाही करते हुए चौकी प्रभारी झुंडपुरा सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार के साथ आरोपियों को पकड़ने में मदद करते हुए घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ एक आरोपी को तत्काल मौके से ही गिरफ्तार कर लिया. हेड कांस्टेबल सनी बत्रा ने अपनी सूझ बूझ और साहस से तुरंत ही आरोपियों को पकड़ लिया. कार्य की स्थानीय लोगों एवं पुलिस अधिकारियों ने काफी सराहना की.

ये भी पढ़ें:90 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या के बाद करोड़ों की प्रॉपर्टी हड़पने वाले को ईओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details