दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अब 5 रुपये में मिलेगी ग्रीन टी, 'टुडे टी' ने मार्केट में प्रोडक्ट किया लॉन्च

दार्जिलिंग कि चाय को भारत सरकार ने एक विशेष दर्जा दिया हुआ है. दार्जलिंग की चाय दुनिया भर में अपनी खास विशेषता के लिए जानी जाती है. खास बात ये है कि ऑर्गेनिक ग्रीन टी के इतिहास में पहली बार पांच रुपये वाला पाउच बाजार में उतारा गया है.

By

Published : Feb 29, 2020, 7:58 AM IST

Darjeeling Organic Green Tea Pack with Today's Tea
दार्जिलिंग ऑर्गेनिक ग्रीन टी पैक के साथ बाजार में उतरी टूडे टी

नई दिल्ली: भारत में चाय की अग्रणी कंपनी 'टुडे टी' ने ग्रीन टी मार्केट में कदम रखा है. टुडे टी ने दार्जिलिंग ऑर्गेनिक ग्रीन टी को मार्केट में उतारा है. दिल्ली के लक्ष्मी नगर स्थित कंपनी में कॉरपोरेट ऑफिस में आयोजित कार्यक्रम में टुडे टी ने दार्जिलिंग ऑर्गेनिक ग्रीन टी को लॉन्च किया. खास बात ये है कि ऑर्गेनिक ग्रीन टी के इतिहास में पहली बार पांच रुपये वाला पाउच बाजार में उतारा गया है. अभी तक बाजार में ग्रीन टी बॉक्स ही उपलब्ध था.

दार्जिलिंग ऑर्गेनिक ग्रीन टी पैक के साथ बाजार में उतरी टुडे टी

दार्जिलिंग ऑर्गेनिक ग्रीन टी के बारे में जानकारी देते हुए कंपनी के प्रबंधक निदेशक प्रमोद जैन ने बताया कि अगर कहीं सफर में आपका ग्रीन टी पीने का मन कर रहा है तो आपको पूरा बॉक्स खरीदना पड़ेगा, क्योंकि बाजार में अभी तक बाजार में विशेष रूप से ऑर्गेनिक दार्जिलिंग ग्रीन टी का 5 रुपये के छोटे पाउच उपलब्ध नहीं है.

इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए टुडे टी ने पैकेट के साथ साथ पहली बार रूपये पाउच भी बाजार में उतारा है. जिससे एक चाय आराम से बनाई जा सकती है.

प्राकृतिक रूप का ध्यान

उन्होंने बताया कि हमने ग्रीन टी बनाते समय उसकी गुणवत्ता और स्वाद के साथ-साथ उसके प्राकृतिक रूप का ध्यान रखा है. प्रमोद जैन के मुताबिक अभी तक बाजार में कोई भी कंपनी 5 रुपये में दार्जिलिंग ऑर्गेनिक ग्रीन टी 5 रुपये में नहीं लेकर आई है. उत्तर भारत में पहली बार सीधे दार्जिलिंग के बागानों से लाई गई बगैर कीटनाशक, रासायनिक खाद एवं केमिकल का उपयोग किये प्राकृतिक रूप से पैदा की गई है. कंपनी के डायरेक्टर ऋषभ जैन ने बताया कि दार्जिलिंग कि चाय को भारत सरकार ने एक विशेष दर्जा दिया हुआ है. दार्जलिंग की चाय दुनिया भर में अपनी खास विशेषता के लिए जानी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details