दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi fire: चलती ई-रिक्शा में अचानक लगी आग, सवारियों को जलता छोड़ भागा चालक, 1 की मौत

उत्तर पूर्वी दिल्ली के जीटीबी एनक्लेव थाना क्षेत्र में चलती ई-रिक्शा में अचानक आग लग गई. आग लगने के बाद सवारियों को जलता छोड़ मौके से गाड़ी चालक भाग निकला. पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 16, 2023, 10:43 PM IST

चलती ई-रिक्शा में अचानक लगी आग
चलती ई-रिक्शा में अचानक लगी आग

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी दिल्ली के जीटीबी एनक्लेव थाना क्षेत्र में ई-रिक्शा में आग लगने से एक ही परिवार के तीन लोग झुलस गए. सभी को अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ई-रिक्शा चालक आग लगते ही सवारी की मदद करने के बजाय अपनी जान बचा कर भाग गया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

डीसीपी डॉ जॉय तिर्की ने शनिवार को बताया कि गुरुवार सुबह तकरीबन 4.30 बजे जीटीबी अस्पताल से एक सूचना मिली. बताया गया कि ई-रिक्शा के अंदर फंसने से 3 व्यक्ति घायल हो गए हैं. सूचना पाकर पुलिस की टीम तुरंत अस्पताल पहुंची. पूछताछ में घायलों की पहचान पुष्पराज (45 वर्ष), ओमी देवी (42 वर्ष) और गौरव (28 वर्ष) के तौर पर हुई. तीनों 40 प्रतिसत से भी ज्यादा झुलस गए थे.

ऐसे हुआ हादसा:जांच में पता चला कि तीनों यात्री बैटरी ई रिक्शा में मंडोली चुंगी से शाहदरा जा रहे थे. जब वे ईएसआई डिस्पेंसरी, डी ब्लॉक, नंद नगरी के पास पहुंचे तो रिक्शा से धुआं निकलने लगा. उन्होंने चालक को सावधान किया, जो यात्रियों को छोड़कर चलती रिक्शा से वह कूद गया. इससे पहले कि यात्री भाग पाते, रिक्शा में आग लग गई.

क्षेत्र के एसडीएम को सूचित किया गया और उनकी उपस्थिति में पीड़ितों के बयान दर्ज किए गए. शुक्रवार को महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. डीसीपी का कहना हैं कि ई रिक्शा चालक रतन लाल के खिलाफ लापरवाही से मौत सहित अन्य धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, पुष्पराज को एम्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. आग लगने की वजह रिक्शा की खराब बैटरी लग रही है. मामले में आगे की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें:

  1. Fire in Noida: सेक्टर 10 स्थित एक बाइक बनानेवाली कंपनी में लगी आग, कोई जनहानि नहीं
  2. गाजियाबाद: एएलटी चौराहे के पास चलते कैंटर में लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details