दिल्ली

delhi

crime in delhi: तमिलनाडु से दिल्ली आकर करता था चोरी, हर महीने होटल में ठहरकर चोरी कर चला जाता था वापस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 6, 2023, 10:38 PM IST

शहादरा जिला पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी चेन्नई का है और दिल्ली आकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान जय कुमार के रूप में हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: तमिलनाडु से दिल्ली आकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक अंतरराज्यीय चोर को शाहदरा जिला की स्पेशल स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया. चोर को पुरानी दिल्ली के एक होटल से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपी दिल्ली के होटल में ठहरकर चोरी करता था. शाहदरा जिला के डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान जय कुमार के तौर पर हुई है वह तमिलनाडु के चेन्नई का रहने वाला है.

नवंबर 2021 से करता है चोरी: आरोपी जय कुमार ने अपने चोरी करने के तरीकों का खुलासा करते हुए कहा कि वह ट्रेन से तमिलनाडु से दिल्ली आता है और पहाड़गंज में होटल में ठहरता है. वह आमतौर पर लगभग 5-6 दिनों के लिए किराए पर रहता है और सार्वजनिक परिवहन से दिल्ली और एनसीआर में घूमता है. चोरी की वारदातों के लिए अस्पताल, जिम, बैंकों और मॉल जैसे भीड़-भाड़ वाले स्थानों को अपना लक्ष्य बनाता है. 5-6 दिनों तक रहने के बाद वह चोरी की गई सभी संपत्ति के साथ चेन्नई वापस आ जाता था. चेन्नई में अब्दुल बशीर नामक एक कथित व्यक्ति को देता था.

आरोपी ने कहा कि चोरी करने के लिए दिल्ली उसकी पसंदीदा जगहों में से एक है, क्योंकि वहां उसके लिए बहुत सारे अमीर लक्ष्य होते हैं और भीड़-भाड़ वाले इलाके में वह आसानी से वारदात को अंजाम दे देता है. वो चोरी के दौरान चोरी की गई संपत्ति को नोट करने के लिए एक रजिस्टर का इस्तेमाल करता है. वह महीने में 5-6 दिन चोरी करने आता था और वह नवंबर 2021 से लगातार ऐसा कर रहा है. वह इस तरह से अपराध करता है कि वह पहले कभी पुलिस द्वारा पकड़ा नहीं गया है. आरोपी ने खुलासा किया कि वह 15 लैपटॉप और मोबाइल की चोरी कर चुका है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली, यूपी और पंजाब में एक करोड़ से ज्यादा की चीटिंग के मास्टरमाइंड को स्पेशल सेल ने दबोचा

मोबाइल चोरी की घटना पर खुलासा: शाहदरा की डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि एक युवक का जिम में मोबाइल चोरी हो गया था. इस मामले की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की गई. जांच के लिए स्पेशल स्टाफ की टीम को लगाया गया. टीम ने 15 किलोमीटर तक लगे 200 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपी को पुरानी दिल्ली के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी जय कुमार ने खुलासा किया कि वह अंतर-राज्यीय चोरी करता था क्योंकि उसके लिए पुलिस की नजरों से बचना बहुत आसान हो जाता था.

ये भी पढ़ें:fake currency gang: वेब सीरीज 'फर्जी' से इंस्पायर होकर नकली नोटों के कारोबार में जुटा गैंग, 19 लाख के नकली नोट बरामद; जानें पूरी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details