दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Rainfall in Noida: नोएडा में हुई हल्की बारिश, तापमान में आई गिरावट

नोएडा में बुधवार को हल्की बारिश हुई है, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया है. बारिश के बाद तापमान में गिरावट होने के बाद लोग घरों से गर्म कपड़े पहनकर निकलते हुए नजर आए. वहीं, विशेषज्ञ इस बारिश को फसलों के लिए अच्छा बता रहे हैं.

By

Published : Mar 1, 2023, 11:06 AM IST

Updated : Mar 1, 2023, 11:19 AM IST

temperature dropped after light rainfall in Noida
temperature dropped after light rainfall in Noida

नई दिल्ली/नोएडा:पिछ्ले कई दिनों से तापमान बढ़ने के कारण नोएडा का मौसम गर्म हो गया था. इस बीच बुधवार को मौसम ने अचानक करवट ली और सर्द हवाओं के साथ हल्की बारिश ने मौसम को बदल दिया. इन सर्द हवाओं ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर ठंड का एहसास करा दिया. फिलहाल आसमान में बादल छाए रहने के कारण तापमान में कमी देखी जा रही है. वहीं मौसम के इस बदले मिजाज को विशेषज्ञ फसलों के लिए लाभदायक और सेहत के लिए हानिकारक बता रहे हैं.

w

बुधवार की सुबह, ग्रेटर नोएडा और नोएडा में हल्की बारिश हुई. बारिश के बाद तापमान में गिरावट के साथ-साथ प्रदूषण में भी कमी आई है. जहां पहले तापमान करीब 30 डिग्री सेल्सियस चला गया था, वहीं बारिश के बाद तापमान गिरकर 16 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. इससे लोगों को एक बार फिर गर्म कपड़ों की जरुरत महसूस हुई.

यह भी पढ़ें-Delhi NCR Weather Update: फिर बदला मौसम का मिजाज, कोहरे के आगोश में दिल्ली

इससे पहले गर्मी के चलते लोगों ने गर्म कपड़ों का इस्तेमाल करना बंद कर दिया था. वहीं घरों में लोग गर्मी को दूर करने के लिए पंखों का इस्तेमाल कर रहे थे. लेकिन बुधवार को मौसम बदलने के बाद लोग घरों से बाहर गर्म कपड़े पहनकर निकलते हुए नजर आए. अगले कुछ दिनों तक मौसम के इसी तरह बने रहने का अनुमान है. गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली के कई इलाकों में कोहरा छाए होने की बात सामने आई थी. लेकिन ठंड के मौसम की वापसी की उम्मीद बहुत ही कम है. इसमें कोहरे का कारण पहाड़ों पर हुई बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ बताया गया था.

यह भी पढ़ें-Delhi NCR Weather Update: फरवरी में ही सताने लगी गर्मी, 32 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचा पारा

Last Updated : Mar 1, 2023, 11:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details