दिल्ली

delhi

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन में वॉटर बूथ में लगी संदिग्ध आग, जल्द आग पर पाया गया काबू

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 19, 2023, 6:47 PM IST

Fire broke out in Gaziabad :गाजियारेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर एक मिनरल वॉटर बूथ पर आग लग जाने से अफरा तफरी मच गई .दमकल के साथ जीआरपी और आरपीएफ की मदद से कुछ देर में आग पर काबू पा लिया गया .गनिमत ये रही कि हादसे में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ.

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर बूथ में लगी संदिग्ध आग
रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर बूथ में लगी संदिग्ध आग

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर बूथ में लगी संदिग्ध आग

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब प्लेटफार्म नंबर पांच पर पानी के बूथ में अचानक आग लग गई. इसके बाद मौके पर दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. हालांकि, उससे पहले जीआरपी और आरपीएफ ने भी आग बुझाने के लिए मशक्कत शुरू कर दी. इससे आग पर जल्द काबू पा लिया गया. गनीमत रही कि घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ.

मामला गाजियाबाद में रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर पांच का है. जहां पर अचानक लोगों ने धुंआ उठते हुए देखा. देखते-देखते आग की लपटें दिखाई देने लगी. यहां पर मिनरल वाटर के पानी के बूथ में अचानक से आग लग गई. आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया तुरंत ही अधिकारियों को सूचित किया गया और आग बुझाने के लिए स्थानीय स्तर पर मशक्कत का शुरू की गई.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के शकरपुर में झुग्गी में लगी भीषण आग, एक की मौत और बुजुर्ग की हालत गंभीर

रेलवे स्टेशन पर आग बुझाने के जो इंतजाम थे उनसे ही आग बुझा ली गई. हालांकि, दमकल को भी सूचित कर दिया गया और आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया. मामले में रेलवे स्टेशन के पावर सप्लाई ऑफिसर का कहना है कि बूथ में किसी तरह की इलेक्ट्रिक सप्लाई नहीं थी. ऐसे में शॉर्ट सर्किट से आग लगना संभव नहीं है. आसपास के पंखे भी बंद पड़े हैं. बूथ के अंदर काफी कचरा था, जिसमें माचिस की तिल्ली फेंकने की वजह से आग लगने की आशंका है. यह जांच का विषय है कि माचिस की तिल्ली किसने फेंकी.

यह पानी का बूथ बंद बताया जा रहा है. फिलहाल दमकल की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन बूथ पूरी तरह से जल गया है और जो नुकसान हुआ है वह बूथ का ही हुआ है. गनीमत रही कि संबंधित वक्त में यहां पर कोई ट्रेन नहीं आई नहीं तो यात्रियों की तादाद प्लेटफार्म पर बढ़ने की वजह से यात्रियों के बीच और ज्यादा अफरा तफरी मच सकती थी.

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 14 गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद पाया काबू

ABOUT THE AUTHOR

...view details