दिल्ली

delhi

नोएडा में सपा ने किसानों पर दर्ज मुकदमों के विरोध में सौंपा ज्ञापन, केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग

By

Published : Jan 25, 2023, 8:08 PM IST

नोएडा में किसानों पर दर्ज की गई FIR पर राजनीति तेज हो गई है. सपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की.

क्क्
क्क्

नई दिल्ली/नोएडाः समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने मांग की कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं. साथ ही एनटीपीसी परिसर में केंद्रीय विद्यालय की शाखा को बंद किया जा रहा है. इन्हीं मांगों को लेकर समाजवादी पार्टी गौतमबुद्ध नगर के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर एसडीएम सिटी को जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा.

दरअसल, बीते दिनों ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मी नरेंद्र ने किसान नेता डॉ. रुपेश वर्मा सहित 25 किसानों पर मुकदमा दर्ज कराया था. बुधवार को इसके विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान एनटीपीसी में संचालित केंद्रीय विद्यालय को बंद करने के विरोध में भी एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया.

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष इन्दर प्रधान ने कहा कि ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारी किसानों की समस्या का निदान करने के बजाय किसानों का उत्पीड़न पर रहे हैं. शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने वाले किसानों पर उनकी आवाज दबाने के लिए फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है. किसानों के खिलाफ प्राधिकरण का रवैया दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है.

इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने कहा कि सरकार गरीब, किसान, छात्र और नौजवानों के हितों से खिलवाड़ कर रही है. केंद्रीय विद्यालय जैसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान को बंद करना गरीब एवं मध्यवर्गीय छात्रों का हक छीनना है. उन्होंने कहा कि यदि किसानों का दर्ज मुकदमा वापस नहीं लिया गया तो समाजवादी पार्टी क्षेत्र के छात्र~छात्राओं और किसानों को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी.

इस मौके पर बब्बल भाटी जगबीर नंबरदार, अतुल शर्मा, मिंटी खारी, रोहित मत्ते भैया, अजय चौधरी, अक्षय चौधरी, बबलू सेन, रोशनी सिंह, नवीन भाटी, लखन यादव, हैप्पी पंडित, सीपी सोलंकी, अनूप तिवारी, जितेंद्र अग्रवाल, विकास जतन भाटी, संदीप पाटिल, दीपक सेन, रिजवान रिजवी, हरवीर प्रधान, विजय गुर्जर, लोकेश भाटी, वकील सिद्दकी, अली नौशाद, डीके यादव, शादाब हुसैन, भूपेंद्र, लोकेश कुमार, सतेन्द्र अग्रवाल, ओमप्रकाश सिंह आदि उपस्थिति रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details