दिल्ली

delhi

राहुल गांधी की राम से तुलना पर सलमान खुर्शीद ने दी सफाई, भगवान राम को बताया इमाम ए हिंद

By

Published : Dec 27, 2022, 7:35 PM IST

Updated : Dec 27, 2022, 8:03 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राम बताने वाले बयान पर सलमान खुर्शीद ने सफाई दी है. गाजियाबाद में उन्होंने कहा कि भगवान से तुलना ना हो सकती है और ना मैं कर सकता हूं. दरअसल, मुरादाबाद में सोमवार को खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की थी.

Salman Khurshid clarification on statement
Salman Khurshid clarification on statement

राहुल गांधी को राम बताने वाले बयान पर सलमान खुर्शीद की सफाई

नई दिल्ली/गाजियाबाद:सोमवार को मुरादाबाद में दिए गए अपने बयान के बचाव में सलमान खुर्शीद ने गाजियाबाद में मंगलवार को सफाई दी. उन्होंने कहा कि ये शब्त 'तुलना' कहीं इस्तेमाल हुआ है तो मुझे बताया जाए. भगवान से तुलना ना हो सकती है ना मैं कर सकता हूं. लेकिन भगवान की राह पर चलने के लिए मैं जरूर कह सकता हूं. जो भगवान की राह पर चलता है उसको मैं प्रोत्साहित कर सकता हूं.

सलमान खुर्शीद ने एक शायर का हवाला देते हुए भगवान राम को इमाम ए हिंद बताया. उन्होंने कहा कि जो हमने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम से सीखा है अगर ठीक वही हम किसी के आचरण में देखें तो क्या उसकी हम तारीफ नहीं कर सकते.

दरअसल, सोमवार को कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की थी. वे भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जानकारी दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि 'भगवान राम' की खड़ाऊं बहुत दूर तक जाती है तो कभी-कभी खड़ाऊं को लेकर भी चलना पड़ता है. हमेश 'भगवान राम' नहीं पहुंच पाते हैं तो खड़ाऊं लेकर चलना पड़ता है. भरत उनकी खड़ाऊं लेकर चलते हैं तो खड़ाऊं लेकर हम उत्तर प्रदेश में चले हैं. खड़ाऊं पहुंच गई है तो राम जी भी पहुंचेंगे ये हमारा मानना है.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी को बताया 'भगवान राम', भाजपा-विहिप ने आड़े हाथों लिया

भारत जोड़ो यात्रा की दी जानकारीः मंगलवार को सलमान खुर्शीद और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत जोड़ो यात्रा की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी की अगुवाई में कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) तीन जनवरी को गाजियाबाद के लोनी के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी और बागपत, शामली होते हुए हरियाणा कूच करेगी.

मुरादाबाद में दिया सलमान खुर्शीद का बयान.

उन्होंने कहा कि जहां से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निकल रही है. वहां के विपक्षी नेताओं को भी यात्रा में शामिल होने के लिए न्योता दिया जा रहा है. भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने से आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने मना कर दिया है, जब यह सवाल सलमान खुर्शीद से किया गया तो उन्होंने कहा कि जयंत चौधरी को अपना मित्र मानता हूं. सूचना मिली थी कि जयंत चौधरी उन दिनों विदेश में रहेंगे. जब भारत यात्रा पश्चिमी यूपी से गुजरेगी.

सलमान खुर्शीद से जब सवाल किया गया कि भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना को लेकर क्या कुछ एहतियात बरती जाएगी तो उनका कहना था कि राहुल गांधी की टीम में एक मेडिकल विंग है, जो तमाम चीजों पर गौर कर रहा है. सरकार द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल की जो कुछ भी गाइडलाइन जारी की जाएगी उसका पूर्ण रूप से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पालन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा के यूपी चरण के लिए मायावती और अखिलेश को आमंत्रित कर सकती है कांग्रेस

वहीं, कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि बढ़ती महंगाई और गरीबों को उनका हक दिलाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. 2800 किलोमीटर का सफर तय कर कर भारत जोड़ो यात्रा बीती 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची है. तीन जनवरी को यात्रा दोबारा शुरू होगी और गाजियाबाद के लोनी के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस नेताओं में काफी जोश भरा हुआ है. भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य सभी धर्मों के लोगों को एक साथ लेकर चलना है.

ये भी पढ़ें:'भारत जोड़ो यात्रा' रोकने के लिए कोविड एक बहाना : वेणुगोपाल

Last Updated : Dec 27, 2022, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details