दिल्ली

delhi

वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के लिए RGSSH में बनेंगे 4 नए सेंटर

By

Published : Feb 5, 2021, 12:55 PM IST

वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के लिए दिल्ली में वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाने लगे हैं. इसके तहत राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चार नए वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाने हैं.

rgssh will make four new vaccination center for second phase vaccination
वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के लिए RGSSH में बनेंगे 4 नए सेंटर

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन अब अपने पूरे रफ्तार में है. एक दिन में 9 हजार से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाया जाने लगा है तो वहीं वैक्सीनेशन के लिए नए रजिस्ट्रेशन को भी फ्रिज कर दिया है. इसके साथ ही अब वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं.

वैक्सीनेश के लिए 4 नए सेंटर



बनेंगे चार नए सेंटर

वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के लिए दिल्ली में वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाने लगे हैं. इसके तहत राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चार नए वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाने हैं. अस्पताल ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है. हालांकि अस्पताल को नए सेंटर कब तक तैयार करने हैं, इसे लेकर फिलहाल कोई डेड लाइन नहीं दी गई है.




नए सेंटर का काम शुरू

अस्पताल की प्रवक्ता डॉ छवी की मानें तो फिलहाल जहां वैक्सीनेशन सेंटर का वेटिंग एरिया, ऑब्जरवेशन एरिया और सेल्फी प्वाइंट है, इन्हे वैक्सीनेशन रूम में तब्दील किए जाने का प्रस्ताव है. वहीं सेल्फी प्वाइंट के बाहर के गलियारे को वेटिंग एरिया बनाया जा सकता है, जबकि कोरोना काल में पेशेंट होल्डिंग एरिया के तौर पर इस्तेमाल किए जा रहे बड़े हॉल को ऑब्जरवेशन रूम के तौर पर इस्तेमाल में लाया जा सकता है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details