दिल्ली

delhi

नोए़डाः रेप पीड़िता ने वीडियो जारी कर जांच अधिकारी पर लगाया दबाव बनाने का आरोप

By

Published : Feb 5, 2023, 9:20 PM IST

गाजियाबाद की एक छात्रा ने एलएलबी में दाखिला दिलाने के नाम पर एक अधिकारी पर रेप का आरोप लगाया था. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. अब छात्रा ने वीडियो जारी कर जांच अधिकारी पर मामले को लेकर दबाव बनाने का आरोप लगाया है. इसके बाद उस महिला जांच अधिकारी को हटाकर अन्य अधिकारी की नियुक्ति की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रेप पीड़िता का जांच अधिकारी पर आरोप

नई दिल्ली/नोएडाःनोएडा थाना सेक्टर 24 मेंबलात्कार के एक मामले में पीड़िता ने जांच अधिकारी पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने इस संबंध में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है. वीडियो के सामने आने के बाद अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लेते हुए महिला जांच अधिकारी को हटाकर अन्य अधिकारी को नियुक्त कर दिया गया है.

दरअसल, गाजियाबाद की रहने वाली एक छात्रा ने पिछले महीने एलएलबी में दाखिला दिलाने के नाम पर दिल्ली में ईपीएफओ में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात अधिकारी पर रेप का आरोप लगाया था. इसके बाद 10 जनवरी को मामला दर्ज किया गया और पुलिस ने आरोपी को 11 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया.

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ समय पहले उसका संपर्क महेश सिंह नाम के व्यक्ति से हुआ. उसे एलएलबी में दाखिला लेना था, इसलिए महेश ने उससे कहा था कि वह दिल्ली की एक अच्छी यूनिवर्सिटी में दाखिला दिला देगा. इसके बाद उसने छात्रा को अपने सेक्टर-12 स्थित घर बुलाया और वहां पर उसके साथ रेप किया. इतना ही नहीं, उसने किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. पुलिस ने केस दर्ज कर महेश को गिरफ्तार कर लिया.

वहीं, इस मामले में अब पीड़िता ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर मामले की जांच कर रही आईओ पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है. वीडियो में पीड़िता ने बताया कि इस मामले में शिकायत लेकर उच्च अधिकारियों के पास भी गई, लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हुई. तब उसने सोशल मीडिया का सहारा लिया.

ये भी पढ़ेंः हनी ट्रैप में फंसाकर वसूली करने वाले नकली पुलिसकर्मियों के गैंग का भंडाफोड़

नोएडा के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि थाना सेक्टर 24 पर दुष्कर्म के संबंध में एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था, जिसमे तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी महेश को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. लापरवाही का आरोप लगाते हुए महिला का वीडियो सामने आया है. जिसमें तत्काल जांच अधिकारी को बदलकर अन्य अधिकारी की नियुक्ति की गई है. इसका सुपरविजन दूसरे सर्किल के एसीपी को दिया जा रहा है. जल्द ही मामले को निपटाया जाएगा.

ये भी पढे़ंः अवैध शराब तस्करी के लिए वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चार गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details