दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 5, 2023, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

ग्रेटर नोएडाः स्कूल की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों का जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा पिछले वर्ष सत्र में 50% छूट के साथ बच्चों के दाखिले कराए गए. दाखिले होने के दो महीने बाद ही छूट को खत्म कर दिया और फीस को बढ़ाकर 100% कर दिया, जिसका अभिभावकों ने विरोध किया और इसके खिलाफ जिला प्रशासन से जांच की मांग की.

Etv Bharat
Etv Bharat

अभिभावकों का जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेनो के सेक्टर बीटा 1 स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल की नीतियों के विरोध में अभिभावकों और स्कूली बच्चों ने जिलाधिकारी कार्यालय सूरजपुर पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. आरोप है कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने पिछले वर्ष सत्र में 50% छूट के साथ बच्चों के दाखिले कराए. दाखिले होने के दो महीने बाद ही छूट को खत्म कर दिया और फीस को बढ़ाकर 100% कर दिया, जिसका अभिभावकों ने विरोध किया और इसके खिलाफ जिला प्रशासन से जांच की मांग की.

वहीं, पेरेंट्स का आरोप है कि बच्चों को अब रेयान इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधक क्लास में पढ़ाई न कराकर स्टोर रूम और मेडिकल रूम में बैठाकर छुट्टी के बाद घर भेज देता है. बुधवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के जिला अध्यक्ष प्रेम प्रधान के नेतृत्व में अभिभावकों एवं पढ़ने वाले बच्चों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. उन्होंने जिलाधिकारी मनीष वर्मा से इस प्रकरण में कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा.

आलोक नागर ने कहा कि पिछले 1 वर्ष से संगठन के कार्यकर्ता एवं अभिभावक इस प्रकरण में जांच कराने की मांग को लेकर आंदोलन करते आ रहे हैं, लेकिन गौतमबुद्ध नगर प्रशासन और शिक्षा विभाग इस प्रकरण में कुछ भी कार्रवाई करने से बच रहा है. नागर ने बताया कि अब तो स्कूल की प्रधानाचार्य ने सभी हदें पार करते हुए बच्चों को कक्षा में ना बैठाकर स्टोर रूम व मेडिकल रूम में पूरे दिन बैठाकर छुट्टी के समय घर वापस भेज देती है और बच्चों का शोषण कर रही है.

ये भी पढ़ेंः Constable Than Singh School: गरीब बच्चों के लिए मसीहा बने थान सिंह, जानें क्या है इनकी कहानी

वहीं, अभिभावक सुंदर प्रजापति ने बताया कि स्कूल द्वारा की जा रही लगातार मनमानी पर रोक लगाई जाए और इस प्रकरण की जल्द से जल्द जांच पूर्ण करा कर बच्चों को स्कूल द्वारा किए जा रहे शोषण से मुक्ति दिलाई जाए. रेयान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा ट्यूशन फीस में दाखिले के नाम पर जो भ्रष्टाचार एवं शोषण किया गया है, उसके विरुद्ध कार्यवाही करते हुए प्रकरण में सम्मिलित लोगों को कठोर से कठोर सजा दी जाए.

ये भी पढ़ेंः Drugs Gang Busted: दिल्ली में अफगानिस्तान से कच्चा माल लाकर बनाते थे कोकीन, दो फैक्ट्रियों का पर्दाफाश

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details