दिल्ली

delhi

Power Supply Stalled: नोएडा जिला अस्पताल में बिजली आपूर्ति पड़ी ठप, मरीज हुए बेहाल

By

Published : Jun 3, 2023, 6:43 PM IST

नोएडा के जिला अस्पताल में शनिवार को मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा. दरअसल यहां 12 घंटे से भी अधिक समय से बिजली न होने से लोगों को काफी दिक्कत हुई.

Power supply stalled in Noida district hospital
Power supply stalled in Noida district hospital

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेंद्र सिंह

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा का जिला अस्पताल, वर्तमान में नोएडा के सेक्टर 39 स्थित कोविड अस्पताल में संचालित हो रहा है. 500 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया यह अस्पताल, अब सुविधाओं की कमी झेल रहा है. दरअसल शनिवार को यहां 12 घंटे से ज्यादा समय से बिजली न होने के चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा. अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजेंद्र सिंह ने बताया कि बिजली आपूर्ति देर शाम तक बहाल होने की पूरी संभावना है.

उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल जनरेटर की मदद से अस्पताल में बिजली उपकरण चलाए जा रहे हैं. हालांकि बिजली समस्या दूर करने के दौरान जनरेटर को भी बंद किया गया था. बता दें कि पूरा अस्पताल एसी युक्त है पर फिलहाल सब कुछ ठप पड़ा हुआ है. वहीं मरीजों को लिफ्ट की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें-कालकाजी में दिल्ली जल बोर्ड की पाइप फटी, हजारों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

दरअसल अस्पताल में सुबह चार बजे से लाइट नहीं है, जिसके चलते मरीजों को परेशानी हो रही है. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) ने बताया कि फिलहाल जनरेटर की मदद से काम किया जा रहा है और बिजली विभाग के कर्मचारी समस्या को सुधारने में लगे हुए हैं. जल्द ही इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि जनरेटर के साथ ही बैकअप भी रखा गया है. जरूरत पड़ी तो उसका भी इस्तेमाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-Water Problem in Patparganj: पटपड़गंज विधानसभा में पानी की समस्या के समाधान के लिए पहुंचे सौरभ भारद्वाज, कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details