दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

रेलवे स्टेशन से रेस्क्यू LIVE: चलती ट्रेन में चढ़ते समय गिरे लोग, RPF ने बचाया

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की दो सीसीटीवी फुटेज सामने आई हैं. इनमें यात्री चलती ट्रेन में सवार होने की कोशिश करते हुए गिर जाते हैं. फुटेज में देखा जा सकता है कि किस तरह प्लेटफार्म पर मौजूद पुलिस के जवान इन लोगों को बचा रहे हैं.

By

Published : Nov 29, 2019, 3:27 PM IST

Police saved lives of people falling while boarding a moving train in delhi
रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने बचाई जान

नई दिल्ली: स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने के दौरान लोग कई बार चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं. ऐसी ही दो घटनाएं निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर हुई लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों की सतर्कता के चलते दोनों ही हादसों में गिरने वाले लोगों को बचा लिया गया.

रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने बचाई जान

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई घटना
जानकारी के अनुसार दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की दो सीसीटीवी फुटेज सामने आई हैं. इनमें यात्री चलती ट्रेन में सवार होने की कोशिश करते हुए गिर जाते हैं. फुटेज में देखा जा सकता है कि किस तरह प्लेटफार्म पर मौजूद पुलिस के जवान इन लोगों को बचा रहे हैं.

दोनों घटनाओं में आरपीएफ ने बचाई जान
पहली घटना 27 नवंबर को सुबह 11:45 बजे हुई जिसमें एक महिला प्लेटफार्म नंबर 3 पर सचखंड एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश कर रही थी. उसी दौरान महिला का पैर फिसला और वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच जा गिरी. इसी बीच वहां सुरक्षा में तैनात रेलवे पुलिस फोर्स का जवान महेश कुछ सेकेंड में उस महिला को बचा लेता है.


दूसरी घटना रात 8:45 पर हुई जिसमें शान ए भोपाल एक्सप्रेस में चढ़ने की कोशिश करते वक्त युवक रेलवे ट्रैक पर गिरने से बचा. युवक चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था. तभी वो फिसलकर गिर पड़ा. वहां मौजूद जवान ने उसे बचा लिया.

जल्दबाजी में हो जाता है हादसा
रेलवे डीसीपी हरेंद्र सिंह के अनुसार कई बार लोग जल्दबाजी में ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते हैं और इस दौरान हादसे का शिकार हो जाते हैं. ऐसे हादसों को रोकने के लिए ही प्लेटफार्म पर पुलिस एवं आरपीएफ के जवान तैनात किए जाते हैं. लोग चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते हैं जिसकी वजह से वह हादसे का शिकार हो जाते हैं. ऐसे लोगों को बचाने का पूरा प्रयास पुलिस एवं आरपीएफ की तरफ से किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details