दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पहुंचे थे दिव्यांग, पुलिस पर लाठीचार्ज करने का आरोप

पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर दिव्यांग रेलवे की नौकरी वाले घोटाले को लेकर प्रदर्शन करने बैठने के गए थे. पुलिस पर आरोप है कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों का मार कर भगा दिया.

By

Published : Dec 12, 2019, 8:10 AM IST

divyang railway job,protest for railway job
पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों का एक समूह रेलवे की नौकरी वाले घोटाले को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचा था, लेकिन पुलिस और सीआरपीएफ की पुलिस ने उनको मार कर भगा दिया. दिव्यांग जनों ने पुलिस और सीआरपीएफ पर बदसलूकी और लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया है.

दिव्यागों ने लगाया पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप

मंडी हाउस पर कर रहे थे प्रदर्शन
दरअसल पिछले 16 दिनों से मंडी हाउस पर दिव्यांग रेलवे भर्ती को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. बीती रात प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को लेकर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर शांतिपूर्ण धरना करने पहुंचे. लेकिन उन लोगों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की है. उन पर लाठीचार्ज किया है.

दिव्यांगों का आरोप है कि उन्हें मंडी हाउस में धरना प्रदर्शन करते 16 दिन हो गए थे. लेकिन उनकी मांगों की कोई सुनवाई नहीं हुई. रेलवे प्रशासन की तरफ से कोई भी उनसे बातचीत करने नहीं आया. उनका कहना है कि उन्हें मंडी हाउस से भी खदेड़ दिया गया.

प्रदर्शनकारी दिव्यांगों का कहना है कि मंडी हाउस से हटने के बाद अपनी मांगों को लेकर वो लोग आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे लेकिन वहां भी उनकी बात को सुना भी नहीं गया और पुलिस और सीआरपीएफ से उनकी पिटाई करवाई गई.

रेलवे भर्ती को लेकर दिव्यांगो का प्रदर्शन
रेलवे भर्ती बोर्ड 2018 के एग्जाम में लगभग 2500 बच्चे पास हुए थे. जिसके बाद 1 हजार कोई ज्वॉइनिंग मिली थी बाकी 1500 को ज्वॉइनिंग नहीं मिली थी. जिसका विरोध प्रदर्शन करते हुए उन्होंने मंडी हाउस पर धरना किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details