दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: सोशल मीडिया पर फोटो वॉर, अब बिना हेलमेट पहने लड़कियों की फोटो हो रहे जमकर वायरल

By

Published : Apr 19, 2023, 6:47 PM IST

गाजियाबाद में दो पुलिसकर्मियों का बिना हेलमेट पहने बाइक चलाने का वीडियो वायरल हुआ था. उनका वीडियो दो युवतियों ने रिकॉर्ड किया था. वहीं इसके विरोध में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ऐसी युवतियों के फोटो पोस्ट किए जा रहे हैं जो स्कूटी पर बिना हेलमेट के देखी जा सकती हैं. लोग मांग कर रहे हैं कि इनके चालान की कार्रवाई भी होनी चाहिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में सोमवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें बाइक सवार दो पुलिसकर्मियों को बिना हेलमेट पहने देखा गया था. यह वीडियो बनाने वाली दो युवतियां थी, जिन्होंने बिना हेलमेट बाइक सवार पुलिस वालों का पीछा किया और बाद में पुलिस कर्मियों का चालान भी कट गया था. लेकिन इसके बाद जिले में बिना हेलमेट पहने युवतियों की फोटो वायरल होने का सिलसिला शुरू हो गया है.

अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ऐसी युवतियों के फोटो पोस्ट किए जा रहे हैं, जो स्कूटी पर बिना हेलमेट के देखी जा सकती हैं. सोशल मीडिया पर लोग मांग कर रहे हैं कि इनके चालान की कार्रवाई भी होनी चाहिए. हालांकि, इस बीच कुछ और पुलिसकर्मियों के वीडियो भी सामने आए हैं, जो दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट ड्राइव करते हुए देखे जा सकते हैं. कुल मिलाकर ऐसा लगता है सोशल मीडिया पर गाजियाबाद में बिना हेलमेट पहने लोगों को ट्रोल किया जा रहा है.

बिना हेलमेट पहने लड़कियों के फोटो हो रहे वायरल

यहां से शुरू हुआ मामला:मामला सोमवार को तब शुरू हुआ जब कवि नगर इलाके में हापुड़ रोड पर दो पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के बाइक ड्राइव करते हुए जा रहे थे. इसी दौरान बाइक पर सवार दो युवतियां उनको फॉलो करती हुई दिखाई दी. उन्हीं युवतियों ने वीडियो भी बनाया और सवाल पूछा कि पुलिसकर्मियों ने हेलमेट क्यों नहीं पहना. वीडियो इतना तेजी से वायरल हुआ कि पुलिस ने इस मामले में चालान की कार्रवाई की और बिना हेलमेट पहने पुलिस कर्मियों का चालान भी कर दिया.

इसके बाद मांग तेज हुई कि जिन युवतियों ने पुलिसकर्मियों का वीडियो बनाया वह भी हादसे का शिकार हो सकती थी. इसके अलावा उन युवतियों ने कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल भी पुलिसकर्मियों के लिए किया था, इसलिए उन पर और भी कार्रवाई की मांग की जानी चाहिए. ऐसे में इस मामले के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना हेलमेट स्कूटी पर देखी जाने वाली युवतियों की फोटो की बाढ़ आ गई है. ज्यादातर फोटो में स्कूटी का नंबर साफ तौर पर देखा जा सकता है. इसलिए इनके भी चालान की बात कही जा रही है.

बिना हेलमेट पहने लड़कियों के फोटो हो रहे वायरल

युवतियों की हुई थी तारीफ:जब दोनों युवतियों ने पुलिसकर्मियों का पीछा करके वीडियो बनाया और फिर चालान की कार्रवाई हुई तो कुछ लोगों ने उन दोनों युवतियों की तारीफ भी की थी. मगर अब एक दूसरी तरह से इस पूरे मामले को देखा जा रहा है. यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ज्यादातर फोटो बिना हेलमेट स्कूटी सवार युवतियों के ही वायरल हुए हैं. सिर्फ ऐसा नहीं है, कुछ फोटो और एक वीडियो ऐसा भी वायरल हुआ है जिसमें पुलिस वालों को बिना हेलमेट देखा जा सकता है. इन सभी फोटो को देखकर एक बात तो समझ आती है कि गाजियाबाद में हेलमेट पहनने को लेकर एक बड़ी लापरवाही जरूर सड़कों पर हो रही है, जिस पर लगाम लगाना बेहद जरूरी है.

इसे भी पढ़ें:Cyber Fraud: बैंक अकाउंट से पलक झपकते लाखों रुपए उड़ा देते हैं जामताड़ा के साइबर जालसाज, सामने आई ये जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details