दिल्ली

delhi

नोएडाः हल्की बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, किसानों की चिंताएं बढ़ी

By

Published : Mar 29, 2023, 8:58 PM IST

Updated : Mar 29, 2023, 9:12 PM IST

दिल्ली और एनसीआर में बुधवार को हल्की बारिश हुई. नोएडा में बारिश होने से वहां के लोगों को गर्मी से राहत दी है. वहीं किसानों को खड़ी फसलों के खराब होने की चिंताएं सता रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो या तीन दिनों में भी बारिश होने की संभावना है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा और एनसीआर में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है. दरअसल, नोएडा में बुधवार को बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से खूब राहत मिली. मौसम के अचानक हुए इस बदलाव से तापमान में भी काफी गिरावट आई है और तेजी से बढ़ रही गर्मी से लोगों को निजात मिली है. हालांकि खड़ी फसलों के लिए एक बार फिर से बारिश और तेज हवाएं नुकसानदेह साबित हो रहे हैं. आने वाले कई दिनों तक तापमान में जहां गिरावट रहेगी. वहीं अगले कुछ दिनों में बारिश होने की पूरी संभावना जताई जा रही है.

तेज हवाओं के साथ मौसम ने बदला मिजाजः बुधवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाना शुरू हो गया था. जैसे-जैसे दोपहर हुआ कि पल भर में ही तेज हवाएं चलने लगी. काफी देर तक तेज हवाएं चलने के बाद बारिश शुरू हो गई. मौसम के इस अचानक परिवर्तन से जहां लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की है. वहीं किसान चिंतित हैं. उनकी खड़ी फसल इस बारिश से खराब होने का खतरा बढ़ गया है. अब अगर बारिश के साथ ओले पड़े तो आशंका है कि किसानों के लिए काफी हानिकारक साबित होगा.

ये भी पढ़ेंः जयपुर सीरियल ब्लास्ट: सभी आरोपी हाईकोर्ट से बरी, ट्रायल कोर्ट ने सुनाई थी फांसी की सजा

मौसम को लेकर संभावनाः बुधवार को बदले मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अगले 2 से 3 दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने की संभावना व्यक्त की है. शनिवार और रविवार को भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ेंः Delhi NCR weather: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश शुरू

Last Updated : Mar 29, 2023, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details