दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पटपड़गंज विधानसभा: बदले हालात के दावे फेल, चुनाव के दिन भी पानी का इंतजार

आज हो रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव का एक बड़ा मुद्दा आम आदमी पार्टी सरकार का विकास का दावा भी है. लेकिन, इसी बीच एक ऐसी तस्वीर दिखी जो इन सभी दावों पर सवाल खड़े करती है.

Waiting for water even on election day
पानी का इंतजार

By

Published : Feb 8, 2020, 2:21 PM IST

नई दिल्ली: बीते 5 साल के अपने कार्यकाल को आम आदमी पार्टी अच्छे बीते 5 साल की संज्ञा देती रही है और चुनाव से पहले विकास के दावों को लेकर अपनी पीठ भी थपथपा रही है. आज जबकि चुनाव हो रहा है, सभी को लोगों में वोट के प्रति उत्साह है. इसी बीच कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो पीने के पानी की व्यवस्था में लगे हुए हैं.

पटपड़गंज विधानसभा में चुनाव के दिन भी पानी का इंतजार
फेल दिखें विकास के दावेपटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में प्रमुख है. क्योंकि यहां से आम आदमी पार्टी में नंबर दो माने जाने वाले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया विधायक हैं. वे भी अपने क्षेत्र में विकास के तमाम दावे करते रहे हैं. इसी पटपड़गंज में मतदान के दिन ही हमें ऐसी तस्वीर दिखी, जहां लोग पानी के टैंकर के लिए लाइन में खड़े थे.पानी टैंकर का इंतजारईटीवी भारत से बातचीत में सभी लोगों ने कहा कि हर दिन ऐसे ही घंटों पानी के लिए लाइन में खड़ा रहना पड़ता है. कई बार तो एक-डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद भी खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है. इनमें से कई लोग दिल्ली में वोट भी करते हैं, लेकिन वोटिंग से पहले उनकी चिंता पानी की व्यवस्था की थी.आम आदमी पार्टी का पूरा चुनाव प्रचार बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा पर है और अरविंद केजरीवाल सबके घर में टूंटी से पानी पहुंचाने का दावा करते रहे हैं. लेकिन चुनाव के दिन ही पानी का इंतजार इन सभी दावों की पोल खोलता दिख रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details