दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में दो कोचिंग सेंटरों के आपसी विवाद में हुआ पेंटर का अपहरण

By

Published : Apr 14, 2023, 5:06 PM IST

गाजियाबाद के नंदग्राम में दो कोचिंग सेंटरों के आपसी विवाद में एक पेंटर का अपहरण कर लिया गया. हालांकि पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को महज 4 घंटे में ही गिरफ्तार कर पेंटर को सकुशल बरामद कर लिया. अपहरण करने की वजह जो सामने आई है वह हैरान करने वाली है.

एसीपी रवि कुमार
एसीपी रवि कुमार

एसीपी रवि कुमार

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद के नंद ग्राम थाना पुलिस ने वॉल पेंट करने वाले पेंटर को अपहरण के बाद 4 घंटे के अंदर अपहरणकर्ताओं से मुक्त कराया है. इसके साथ ही तीन अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से अपहरण में इस्तेमाल कार भी बरामद की गई है.

दो कोचिंग सेंटर के विवाद के कारण किया था अपहरण:एसीपी रवि कुमार ने बताया कि मामला गाजियाबाद के नंद ग्राम थाना क्षेत्र का है. पुलिस को गुरुवार रात तीन बजे सूचना मिलती है कि एक व्यक्ति जो कि पेंटर है उसे गाड़ी में डालकर मारते पीटते हुए कुछ लोग ले गए हैं. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मामला दर्ज किया और युवक की तलाश के लिए टीमें गठित कर दी. युवक को पुलिस की सूझबूझ से 4 घंटे के अंदर ही अपहरणकर्ताओं से छुड़ा लिया गया और आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. मामला मुख्य रूप से दो कोचिंग सेंटरों के आपसी विवाद का निकला.

गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो आरोपियों ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि उसका नाम संजीव शर्मा और पुष्पेंद्र है और वह कोचिंग सेंटर चलाते हैं. एक अन्य कोचिंग सेंटर भी पास में ही चलता है, जिस पर यह पेंटर काम करता है. दोनों कोचिंग सेंटर में प्रतिस्पर्धा है और यह पेंटर दूसरे कोचिंग सेंटर के नाम की वॉल पेंटिंग करता है. जहां आरोपियों के कोचिंग सेंटर के नाम के वॉल पेंट हुए है यह पेंटर उन जगहों पर पेंटिंग कर दूसरे कोचिंग सेंटर का नाम लिख देता है. इसको लेकर पेंटर से आरोपियों की कहासुनी हुई, जिसके बाद आरोपी उसे मारते हुए गाड़ी में डालकर ले गए.

पुलिस करेगी मामले की जांच:पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद अब पुलिस आरोपियों के दिए गए बयान पर जांच करेगी कि क्या वाकई इस पेंटर ने इनके कोचिंग सेंटर की वॉल को पेंट कर दूसरे कोचिंग सेंटर का नाम लिख दिया था. अगर जांच में ऐसा पाया जाता है तो इस पेंटर और दूसरे कोचिंग सेंटर पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी.

आरोपियों का तरीका गैरकानूनी: पकड़े जाने के बाद आरोपियों ने जो कहानी बताई वह दो कोचिंग सेंटर के आपसी विवाद की निकली, लेकिन आरोपियों ने जिस तरीके से पेंटर के साथ मारपीट और अपहरण किया वह तरीका उनका गलत था. आरोपियों को मामले की शिकायत पुलिस को देनी चाहिए थी, जिसके बाद पुलिस दूसरे कोचिंग सेंटर और इस पेंटर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर कानूनी सजा दिलाती. लेकिन आरोपियों ने जो तरीका अपनाया वह कानून के विरुद्ध था, जिसका खामियाजा अब उन्हें कानूनी कार्यवाही झेलकर उठाना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें:Delhi Murder: बहन के लिए फल खरीदने गए भाई की आइस-पिक घोप कर हत्या, केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details