दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गीता कॉलोनी में ऑक्सीजन कालाबाजारी गैंग का भंडाफोड़

गीता कॉलोनी थाना पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और ऑक्सीजन रेगुलेटर की कालाबाजारी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 11, 2021, 4:03 AM IST

oxygen black marketing gang busted in geeta colony
गीता कॉलोनी में ऑक्सीजन कालाबाजारी गैंग का भंडाफोड़

नई दिल्लीः शहादरा जिला की गीता कॉलोनी थाना पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और ऑक्सीजन रेगुलेटर की कालाबाजारी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गैंग में शामिल चार आरोपी को गिरफ्तार कर इनके पास से 18 ऑक्सीजन रेगुलेटर एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और एक कार बरामद की है.

यह भी पढ़ेंः-अंबेडकर नगर: एक ऑक्सीजन सिलेंडर का 90 हजार चार्ज करते थे आरोपी, पुलिस ने दबोचा

डीसीपी आर साथिया सुंदरम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान सलीम, जाहिद, अरविंद और संतोष के तौर पर हुई है. डीसीपी ने बताया कि गीता कॉलोनी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में 2 लोग महंगे दामों पर ऑक्सीजन रेगुलेटर बेच रहे हैं.

गैंग को पकड़ने के लिए गीता कॉलोनी एसएचओ संजय भट्ट के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने ग्राहक बनकर आरोपी से संपर्क साधा. आरोपी 1080 रुपये में रेगुलेटर देने को तैयार हुआ, जैसे ही आरोपियों ने पुलिस को बुलाया, पुलिस ने सलीम और जाहिद को दबोच लिया. इनके पास से 13 रेगुलेटर बरामद हुए.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अश्वनी दीक्षित नाम के शख्स से रेगुलेटर खरीदते थे और उसे महंगे दाम में बेच दिया करते थे. जिसके बाद पुलिस टीम ने अश्वनी दीक्षित से संपर्क किया. अश्वनी दीक्षित ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कीमत बताई, जिसके बाद गाजियाबाद से अरविंद और संतोष को गिरफ्तार कर 5 ऑक्सीजन रेगुलेटर, एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और एक कार भी बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details