दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा: फर्जी तरीके से कोर्ट से ज़मानत दिलाने वाले गिरफ्तार

नोएडा की थाना फेस वन पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाकर न्यायालय से अपराधियों की जमानत कराने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 14, 2023, 8:43 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/नोएडा: नकली आधार कार्ड तैयार करके अपराधियों की कोर्ट से जमानत लेने के आरोप में थाना फेस- वन पुलिस ने रविवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से मोबाइल फोन, पैन कार्ड, लैपटॉप आदि बरामद किया गया है. पुलिस इनके आपराधिक इतिहास की जानकारी करने मे जुटी है. नोएडा की थाना फेस वन के प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे ने बताया कि थाना पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग कूट रचित दस्तावेज के आधार पर अपराधियों की जमानत ले रहे हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार को बलजीत चौहान तथा वकील अहमद को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी वकील अहमद निशा फोटो स्टूडियो के नाम से सेक्टर 45 में दुकान चलाता है. वह फोटो स्टूडियो की आड़ में फर्जी आधार कार्ड तैयार कर देता है. बताया कि आरोपियों ने विशाल उर्फ धौला नामक अपराधी की जमानत फर्जी दस्तावेज के आधार पर देने का प्रयास किया था. जांच के दौरान इनकी काली करतूत सामने आई है, तथा पुलिस ने दोनों को आज गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि इन लोगों द्वारा अब तक कितने अपराधियों की जमानत कराई गई है, इसकी जानकारी के लिए टीम लगा दी गई है.

महिलाओं से सोने की चेन छीनकर बदमाश फरार

नोएडा में बेखौफ बदमाशों ने दो अलग-अलग जगहों से दो महिलाओं के गले से सोने की चेन लूट ली और फरार हो गए. पुलिस उपायुक्त नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 62 के पास से आल्टो कार में सवार अज्ञात बदमाशों ने श्रीमती निशा के गले से सोने की चेन लूट ली. पीड़िता की शिकायत पर थाना सेक्टर 58 पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है. डीसीपी ने बताया कि थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर 19 के सनातन धर्म मंदिर के पास से बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने श्रीमती श्रुति के गले से सोने की चेन लूट ली. बताया कि लूट के दोनों मामलों में पुलिस को अहम सुराग मिला है. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है. साथ ही इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस की मदद से भी आरोपियों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः MH Violent clash: अकोला में दो समूहों के बीच झड़प, एक की मौत, शहर के कुछ हिस्सों में धारा 144 लागू

ABOUT THE AUTHOR

...view details