दिल्ली

delhi

नोएडा ट्रैफिक विभाग का हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर विशेष अभियान, कट सकता है चालान

By

Published : Feb 16, 2023, 6:34 PM IST

नोएडा पुलिस ने एक अभियान शुरू किया है, जिसमें आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. दरअसल, नोएडा पुलिस बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले वाहनों पर जुर्माना लगा रही है. यूपी पुलिस हेडक्वार्टर ने राज्य के सभी मुख्य जिलों के लिए निर्देश जारी किया है.

ncr latest news
नोएडा ट्रैफिक पुलिस का विशेष अभियान

नोएडा ट्रैफिक पुलिस का विशेष अभियान

नई दिल्ली/नोएडा : नोएडा ट्रैफिक पुलिस आज गुरुवार से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर एक अभियान शुरू किया है. अगर आपके वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) नहीं लगा है, तो आप का चालान कट सकता है. क्योंकि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अवधि 15 फरवरी को खत्म हो गई है. इस अभियान के तहत हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बिना गाड़ी चलाने वाले वाहनों पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. यह अभियान नोएडा के चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी, मॉडल टाउन, कालिंदी कुंज सहित कुल 10 स्थानों पर चलाया गया है. यह अभियान एक सप्ताह तक चलेगा. इस दौरान लोगों को वार्निंग दी जा रही है और जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है.

नोएडा के एसीपी ट्रैफिक सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि यूपी के अतिरिक्त डीजी (यातायात और सड़क सुरक्षा) अनुपम कुलश्रेष्ठ की तरफ से निर्देश प्राप्त हुआ है, जिसमें कहा गया है कि रजिस्टर्ड गाड़ियों की विभिन्न श्रेणियों में एचएसआरपी लगाने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित की गई थी, जो 15 फरवरी को खत्म हो गई है. नोएडा कमिश्नरेट सहित सभी जिलों के पुलिस मुख्यालय को 16 फरवरी से ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर अभियान शुरू किया गया है. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के साथ ही काली फिल्म और 10 साल से लेकर 15 साल पुरानी डीजल और पेट्रोल वाहनों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है.

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर अभियान

ये भी पढ़ें :Delhi Excise Policy: विजय नायर समेत सभी पांच आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

एसीपी ट्रैफिक ने कहा कि यातायात विभाग के निर्देश का पालन किया जा रहा है. गुरुवार से बिना एचएसआरपी वाले सभी गाड़ियों पर नंबर प्लेट के लिए पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. दोबारा पकड़े जाने पर हम उन्हीं गाडियों पर जुर्माना लगातार लगाते रहेंगे. उन्होंने बताया कि लगभग सात लाख कारें पंजीकृत हैं. करीब 80 प्रतिशत रजिस्टर्ड गाड़ियों में एचएसआरपी लगवा ली है. यह अभियान एक सप्ताह तक जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें :IIT student death case : छात्र के चाचा का आरोप- जातिगत भेदभाव के कारण हुई बेटे की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details