दिल्ली

delhi

नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिस कमिश्नर ने की बैठक, महिलाओं की सुरक्षा दुरुस्त करने की दी नसीहत

By

Published : Dec 6, 2022, 10:44 PM IST

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने आगामी निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर मंलवार को बैठक की. इसमें अफसरों को सुरक्षा और महिलाओं की सेफ्टी का खास ध्यान रखने का आदेश दिया. साथ ही लोगों से अच्छा व्यवहार करने की नसीहत दी.

नगर पंचायत चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था,
नगर पंचायत चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था,

नई दिल्ली/नोएडाः गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने सूरजपुर पुलिस कार्यालय पर अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंगलवार को मीटिंग की. इसमें आगामी नगर पालिका, नगर पंचायत चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था, अपराध और यातायात को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. दादरी कोतवाली का औचक निरीक्षण किया और कोतवाली में मौजूद लोगों से पुलिस की कार्यशैली पर फीडबैक लिया.

अधिकारियों के साथ बैठक में पुलिस कमिश्नर सिंह ने अफसरों को चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था के दिए हॉटस्पॉट पर निगरानी करने के लिए कैमरों को लगवाने का निर्देश दिया. साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानों, बाजारों से गुजरते हुए टीम का रूट चार्ट तैयार करने के निर्देश दिया.

वहीं, पुलिस कमिश्नर कोतवाली में मौजूद जनता से पुलिस की कार्यशैली का फीडबैक लिया. साथ ही कोतवाली में थाना कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष, डाक कार्यालय एवं महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया. रजिस्टर को पूर्ण रखने के संबंध में दिशा निर्देश दिए तथा परिसर में खड़े लावारिस सीज वाहनों का शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया.

इसके साथ ही थाना प्रभारी को थाने पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का सही ढंग से गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण करने एवं थाने में आने वाले सभी लोगों से अच्छा व्यवहार करने का निर्देश दिया. आगामी चुनाव से संबंधित समीक्षा की गई और पुलिस अधिकारियों थाना प्रभारियों को निष्पक्ष चुनाव कराने के निर्देश दिए.

बैठक में सूरजपुर कार्यालय पर अप्पर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रविशंकर छवि व अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय भारती सिंह के साथ पुलिस उपायुक्त सेंटर नोएडा व पुलिस उपायुक्त अपराध पर पुलिस उपायुक्त अपराध स्टाफ ऑफिसर व अन्य पुलिस अधिकार बैठक में मौजूद रहे

ABOUT THE AUTHOR

...view details