दिल्ली

delhi

नोएडा में निजी कंपनी के प्रबंधक को बंधक बनाकर लूटने वाले बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2023, 5:30 PM IST

नोएडा पुलिस ने निजी कंपनी के प्रबंधक को बंधक बनाकर लूटपाट के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों को बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए थे. बाकी बदमाशों को कांबिंग करके गिरफ्तार किया गया था.

delhi news
बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा थाना सेक्टर 142 क्षेत्र में एक निजी कंपनी के प्रबंधक को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले बदमाशों के गिरोह और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. जबकि, तीन बदमाश मौके से फरार हो गए. पुलिस ने घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है, जबकि फरार बदमाशों के लिए कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया और तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से मोटरसाइकिल, लूट का मोबाइल और 20 हजार कैश, तमंचा और अन्य सामान बरामद किया गया है. लूट का मामला 27 जुलाई की रात का है.

बदमाशों ने थाना सेक्टर-142 क्षेत्र के अंतर्गत नोएडा-ग्रेटर नोएडा हाईवे पर एक कार सवार प्रबंधक को बंधक बनाकर एक मोबाइल फोन व गाडी के कागजात, आधार कार्ड, पेटीएम के माध्यम से करीब 49,000 रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की. इस घटना में शामिल आरोपी निशान्त तेवतिया पुत्र जितेन्द्र सिंह, दीपक चौहान उर्फ चीनू पुत्र बृह्मजीत सिंह को पुलिस मुठभेड के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया. कांबिंग के दौरान अन्य तीन आरोपी तुषार पुत्र कृष्णपाल सिंह, विक्रम सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह और दीपक चौहान पुत्र मुकेश चौहान को गिरफ्तार किया गया.

डीसीपी सेंट्रल जोन अनिल यादव ने कहा कि आरोपी दीपक चौहान ने बताया कि हम काफी समय से नोएडा, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में रात के समय खड़ी गाड़ियों से या लिफ्ट मांगकर लोगों को रुकवाकर अपने साथियों के साथ मिलकर मोबाइल, कैश व अन्य सामान की लूटपाट करते थे. लूटपाट कर कुछ समय के लिए हम एनसीआर से बाहर निकल जाते थे. कुछ समय के बाद वापस फिर से अपनी योजना बनाते थे. इस घटना के बाद हम मसूरी घूमने चले गये थे. लूटपाट से मिलने वाले रुपयों से हम घुमना फिरना व अपना खर्चा चलाते थे. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार करने वाली टीम को 20 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें :Noida: गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस की कार्रवाई, 1 करोड़ 10 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details