दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नामांकन के पहले दिन पूर्वी दिल्ली में किसी ने नहीं किया नामांकन

दिल्ली में एमसीडी चुनाव का बिगुल बज चुका है और सारी पार्टियों ने इसके लिए अपने-अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो (mcd elections enrollment process starts from today) गई है. लेकिन नामांकन के पहले दिन पूर्वी दिल्ली जिला के वार्डों से किसी ने भी नामांकन नहीं किया है.

By

Published : Nov 7, 2022, 6:28 PM IST

पूर्वी दिल्ली जिला के वार्डो से किसी ने भी नहीं किया नामांकन
पूर्वी दिल्ली जिला के वार्डो से किसी ने भी नहीं किया नामांकन

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) चुनाव को लेकर सोमवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आज पहले दिन पूर्वी दिल्ली जिला के किसी भी वार्ड के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है.

मयूर विहार जिला के एसडीएम रिटर्निंग ऑफिसर संदीप दत्ता ने बताया कि नामांकन के पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है. उन्होंने कहा कि मंगलवार को छुट्टी की वजह से नामांकन दाखिल नहीं किया जा सकता है. ऐसे में उम्मीद है कि बुधवार से प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचेंगे.

बता दें, दिल्ली की तीन महत्वपूर्ण पार्टी भाजपा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी अभी अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है. जिसकी वजह से भी किसी भी पार्टी के प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए नहीं पहुंचे हैं. इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी अभी नामांकन दाखिल करना शुरू नहीं किया है.

पूर्वी दिल्ली जिला के वार्डो से किसी ने भी नहीं किया नामांकन

ये भी पढ़ें:MCD Election 2022: एमसीडी के राज-काज के बारे में जानिए 'ए टू जेड'

बता दें, दिल्ली नगर निगम की 250 सीटों पर चुनाव के लिए सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरूहो गई है. सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चुनाव लड़ने के इच्छुक उमीदवार, अपने क्षेत्र में रिटर्निंग अफसर के पास नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं. वहीं, नामांकन की आखरी तारीख 14 नवंबर है. जबकि, वोट 4 दिसंबर को डाले जाएंगे और 7 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. हालांकि अभी बीजेपी, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने किसी भी सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details