दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: पुलिस ने नाइजीरियाई व्यक्ति को गिरफ्तार किया, 1 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद

By

Published : Feb 8, 2023, 9:17 AM IST

ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने नाइजीरियाई व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 1 किलो 200 ग्राम गांजा भी बरामद किया गया है. पुलिस इस आरोपी की काफी दिनों से तलाश कर रही थी.

nigerian arrested more than 1kg ganja recovered
nigerian arrested more than 1kg ganja recovered

एडिशनल डीसीपी दिनेश कुमार सिंह

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा मेंगांजा बेचने वाले नाइजीरियाई मूल के नागरिक को नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने 1 किलो 200 ग्राम गांजा बरामद किया है. बीते दिनों पुलिस ने एनडीपीएस (नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कई नाइजीरियाई गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया था. उसी समय से यह आरोपी भी फरार चल रहा था. नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने मंगलवार को गांजे के साथ आरोपी को क्यूब होटल से गिरफ्तार किया.

दरअसल, कुछ दिन पहले गिरफ्तार किए गए नाइजीरियाई नागरिकों से पुलिस की पूछताछ में नाइजीरिया के रहने वाले जोसेफ इफेनयी का नाम सामने आया था. इसके बाद पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी. मंगलवार को पुलिस ने नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के क्यूब होटल के पास से आरोपी जोसेफ इफेनयी के पास से गांजा बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

एडिशनल डीसीपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी, साउथ दिल्ली के थाना वसंत कुंज स्थित ब्लॉक बी के वसंत कुंज एनक्लेव में रहता था और गांजे की तस्करी करता था. बीते दिनों पुलिस ने नाइजीरियाई मूल के कई नागरिकों को नशीले पदार्थों की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया था. इनपर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके अन्य साथी भी ग्रेटर नोएडा सहित एनसीआर क्षेत्र में नशीले पदार्थों की तस्करी करते हैं. इसके बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी. इसी क्रम में मंगलवार को पुलिस ने नाइजीरियाई मूल के आरोपी को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया.

ऑनलाइन सप्लाई करते थे नशीला पदार्थ: एडीसीपी दिनेश कुमार सिंह ने यह भी बताया कि गिरफ्तार नाइजीरियाई आरोपी ऑनलाइन नशीले पदार्थ की तस्करी करता था. बीते दिनों गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि जोसेफ इफेनयी से ही नशीला पदार्थ खरीदा था. पुलिस आरोपी की काफी दिनों से तलाश कर रही थी.

यह भी पढ़ें-स्वाट टीम और ग्रेटर नोएडा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, गांजा के साथ महिला समेत 7 तस्कर गिरफ्तार

बता दें ग्रेटर नोएडा में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिन को लेकर पुलिस ने कई बार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इनमें भारतीय व नाइजीरियाई मूल के लोगों के नाम सामने आए हैं. पुलिस ने बीते दिनों बड़ी संख्या में नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र से कई विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. यह सभी आरोपी दिल्ली में रहते थे और ग्रेटर नोएडा में नशीले पदार्थों की तस्करी करते थे.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में महिला ड्रग पेडलर गिरफ्तार, 210 ग्राम गांजा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details