दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

निर्मल जैन बने EDMC के नए मेयर, जानिए क्या हैं उनकी प्राथमिकताएं

दिल्ली में बुधवार को तीन निगमों के महापौर और उपमहापौर के चुनाव हुए. ईडीएमसी के महापौर पद पर निर्मल जैन निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. इस दौरान ईटीवी भारत ने उनसे खास बातचीत की और जानी उनकी प्राथमिकताएं...

By

Published : Jun 24, 2020, 9:14 PM IST

edmc mayor nirmal jain exclusive interview with etv bharat
नवनिर्वाचित मेयर निर्मल जैन से ईटीवी भारत की खास बातचीत

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के मेयर पद के लिए निर्मल जैन निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. आज हुए चुनाव के दौरान पूर्व मेयर अंजु कमलकांत ने उनके नाम की घोषणा की. ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए निर्मल जैन ने बताया कि अभी के समय कोरोना से बचाव ही उनकी पहली प्राथमिकता है.

ईडीएमसी के नवनिर्वाचित मेयर निर्मल जैन से ईटीवी भारत की खास बातचीत
'कोरोना बचाव पर रहेगा ध्यान'
ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए नवनिर्वाचित मेयर निर्मल जैन ने कहा कि हम सब निगम का काम कर रहे हैं. मैं इससे पहले दो साल नेता सदन के रूप में भी काम कर चुका हूं, जबकि उससे एक साल पहले मैं शाहदरा साउथ जोन का चेयरमैन भी रह चुका हूं. मेरे लिए निगम का काम कोई नया नहीं है. मैं निगम के रग-रग से वाकिफ हूं. अभी के समय निगम के समक्ष दो दिक्कतें आ रही हैं. पहला तो कोरोना महामारी है तो वहीं दूसरा निगम की बदहाल आर्थिक स्थिति है. अभी के समय हमारा पूरा ध्यान कोरोना से बचाव पर केंद्रित है.

'यह समय राजनीति का नहीं'

निर्मल जैन ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह स्वयं दिल्ली के हालात पर नजर बनाए हुए हैं और मैं भी मानता हूं कि यह समय राजनीति करने का नहीं है. इसलिए निगम और दिल्ली सरकार कोरोना से आम लोगों के बचाव के लिए एक साथ मिलकर काम करेगी. अभी के समय निगम की आर्थिक स्थिति भी बदहाल है क्योंकि दिल्ली सरकार द्वारा अभी तक निगम को कोई अनुदान नहीं मिला है. जब तक निगम को दिल्ली सरकार द्वारा अनुदान नहीं मिलता तब तक निगम की आर्थिक स्थिति बदहाल ही रहेगी.


'जरूरत पड़ने पर दी जाएगी PPE किट'

सफाई कर्मचारियों को पीपीई किट देने के सवाल पर नवनिर्वाचित मेयर निर्मल जैन ने कहा कि अभी हमारा पूरा ध्यान कोरोना से लोगों की सुरक्षा पर है. अगर जरूरत पड़ती है तो सफाई कर्मचारियों को भी पीपीई किट दी जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details