दिल्ली

delhi

Noida Municipal Elections: कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 11.94 प्रतिशत वोटिंग

By

Published : May 11, 2023, 9:10 AM IST

Updated : May 11, 2023, 9:45 AM IST

उत्तर प्रदेश के नोएडा में गुरुवार को नगर निकाय चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा. बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी हुई हैं. साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

ncr news
नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान

नगर निकाय चुनाव के लिए

नई दिल्ली/नोएडा: जनपद गौतम बुद्ध नगर में गुरुवार को नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान सभी बूथों पर जारी है. मतदाताओं की वोट डालने की लंबी लाइन लगी हुई हैं. जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के उद्देश्य से फील्ड में भ्रमण कर रहे हैं. मतदान के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी पैदा न हो सके इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल जगह-जगह पर तैनात किया गया है. ड्रोन कैमरे के साथ ही सीसीटीवी और वीडियोग्राफी भी मतदान केंद्रों पर कराई जा रही है. गौतम बुद्ध नगर में नगर निकाय चुनाव दादरी, जेवर, दनकौर और बिलासपुर में हो रहा है. मतदाता भी काफी उत्साह के साथ मतदान करने के लिए बूथ पर पहुंच रहे हैं.

सुबह 9 बजे तक मतदान

दादरी------------------- 10.3 प्रतिशत

नगर पंचायत दनकौर---- 11.7 प्रतिशत

नगर पंचायत बिलासपुर--14.2 प्रतिशत

नगर पंचायत जेवर------13 प्रतिशत

नगर पंचायत जहांगीरपुर-10.7 प्रतिशत

नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत पुलिस कमिश्नर गौतम बुद्ध नगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार पुलिस अधिकारियों द्वारा शांतिपूर्व तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने हेतु थाना दादरी, विलासपूर, जेवर व दनकौर क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. सभी संवेदनशील, अति संवेदनशील तथा मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस द्वारा ड्रोन के माध्यम से कड़ी नजर रखी जा रही है. साथ ही सभी लोगों से शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने की अपील की जा रही है. यदि कोई भी व्यक्ति चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था को प्रभावित करने या माहौल बिगाडने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यह निर्देश पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दिया है.

ये भी पढ़ें :Noida Municipal Elections: नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान आज, इन रास्तों पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

दादरी में नगर निकाय के चुनाव में मतदान करने आए मतदाताओं का कहना है कि उनके क्षेत्र का और समस्याओं का जिस प्रत्याशी द्वारा निराकरण किया जाएगा उसी को हम वोट देंगे. क्षेत्र का विकास और मूलभूत सुविधाएं देने वाले प्रत्याशी को ही हम वोट देने आए हैं. मतदाताओं का कहना है कि बिजली, पानी,सड़क ,सफाई क्षेत्र की बड़ी समस्या है, इसे ध्यान में रखकर ही हम मतदान कर रहे हैं.

Last Updated : May 11, 2023, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details