दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: सांसद वीके सिंह ने हेलिकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

By

Published : Jul 14, 2023, 10:34 PM IST

गाजियाबाद में बागपत-लोनी की सीमा पर पानी के बहाव से पुश्ता टूट गया, जिसकी वजह से कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. हालत का जायजा लेने के लिए सांसद वीके सिंह ने हेलिकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. साथ ही उन्होंने लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया

d
d

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद में शुक्रवार को यमुना के बढ़ते जलस्तर से बागपत-लोनी की सीमा पर पुश्ता टूट गया. इससे लोनी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है और बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. इसे लेकर गाजियाबाद के सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. विजय कुमार सिंह ने हेलिकॉप्टर से निरीक्षण किया. उन्होंने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द कोई बेहतर और ठोस विकल्प तलाशा जाए.

सांसद वीके सिंह के पीआरओ कुलदीप चौहान ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र ट्रोनिका सिटी, सुंगरपुर, अलीपुर, बदरपुर, नवादा, सुभानपुर में क्षेत्रवासियों की हर संभव मदद के लिए उन्हें आश्वस्त कराया और राहत सामग्री पहुंचाने की उचित व्यवस्था भी करायी गई है. दिल्ली के साथ ही यमुना के बाढ़ का पानी अब लोनी एरिया में घुस चुका है. अलीपुर बांध मे तीन जगह दरार आने के बाद बांध बागपत सीमा में टूट गया. बांध टूटने से यमुना का पानी सुभानपुर होते लोनी के अलीपुर से होते हुए पचायरा और आवास विकास की तरफ पहुंच गया है. उन्होंने क्षेत्रवासियों को हर सम्भव मदद के लिए विश्वास दिलाया और कहा कि हर मुसीबत में मैं आपके साथ खड़ा हूं.

इसे भी पढ़ें:Delhi flood: खुद को दोहराता इतिहास... लालकिले की दीवारों को छुआ यमुना का पानी

लोनी के तकरीबन दर्जन भर गांवों में यमुना का पानी कई फीट तक भर चुका है. एनडीआरएफ की टीम में लोनी में लोगों को जलभराव वाले इलाकों से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही हैं. जिला प्रशासन द्वारा बेघर हुए लोगों को राशन कार्ड के साथ-साथ पका हुआ खाना भी वितरित किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:Delhi flood Explainer: यमुना के सैलाब में डूूबी दिल्ली, बाढ़ आने की क्या वजह है? समझें पूरी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details