दिल्ली

delhi

Fake Visa Gang Mastermind Arrested: नोएडा में फर्जी वीजा बनाने वाले गैंग का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

By

Published : Mar 15, 2023, 1:18 PM IST

नोएडा में फर्जी वीजा बनाने और विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी के पास से लैपटॉप सहित अन्य चीजें बरामद की हैं.

Mastermind of fake visa making gang arrested
Mastermind of fake visa making gang arrested

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा केथाना सेक्टर 63 पुलिस ने विदेश में फर्जी वीजा तैयार करने व विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन व विदेशी करेंसी बरामद की गई है. उसके अन्य साथी पूर्व में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी गैंग का मास्टरमाइंड है और वह लगातार पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था. आरोपी 15,000 रुपये का इनामी बदमाश है.

मंगलवार को थाना सेक्टर 63 पुलिस द्वारा, वर्ष 2022 से फरार वांछित अभियुक्त तरसेम सिंह को गिरफ्तार किया गया है. वह जिला ऊधम सिंह नगर, उत्तराखंड का निवासी है, जिसे सेक्टर 71, नोएडा से दबोचा गया है. आरोपी पर आईपीसी धारा 420/406/467/468/471/34 के अंतर्गत मामले दर्ज हैं. अभियुक्त अपने साथियों के साथ मिलकर सीधे-साधे लोगों को बहकावे में लेता था. इसके बाद वह विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर व फर्जी वीजा तैयार कर ठगी करता था.

यह भी पढ़ें-नोएडाः रेव पार्टी में सिंथेटिक ड्रग सप्लाई करने वाले तीन गिरफ्तार, तीन फरार

इनामी वांछित की गिरफ्तारी के संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए थाना सेक्टर 63 के प्रभारी निरीक्षक अमित मान ने बताया कि अभियुक्त वेश बदलकर अलग-अलग स्थानों पर अपराध करता था. वह कोलकाता (पश्चिम बंगाल), उधम सिंह नगर, दिल्ली, नोएडा आदि स्थानों पर रहकर लोगों को विदेश भेजकर नौकरी लगवाने के नाम पर नकली वीजा बनवाने का काम करता था. अभियुक्त मामले का मास्टरमाइंड है, जिसकी गिरफ्तारी के बाद उसके अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी निकाली जा रही है.

यह भी पढ़ें-नोएडाः कार के शीशे तोड़कर लैपटॉप और मोबाइल चुरानेवाले चार आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details