दिल्ली

delhi

निर्माणाधीन बैंक्विट हॉल में लगी भीषण आग, कारणों का पता लगाने में जुटा फायर विभाग

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 21, 2023, 8:29 PM IST

Updated : Nov 21, 2023, 9:05 PM IST

fire breaks out in banquet hall under construction: नोएडा के निर्माणाधीन बैंक्वेट में आग लगने से अफरातफरी मच गई. बैंक्विट हॉल को फाइबर से बनाया जा रहा था और घटना के वक्त वहां वेल्डिंग का काम चल रहा था. आग की स्थिति को देखते हुए फायर कर्मियों द्वारा करीब आधा दर्जन से फायर टेंडर की गाड़ियों को बुलाया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

निर्माणाधीन बैंक्वेट में आग लगने से अफरातफरी.

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना सेक्टर 113 क्षेत्र के सेक्टर 74 में उस समय अफरातफरी मच गई, जब सेक्टर 74 स्थित एक निर्माणाधीन बैंक्विट हाल में अचानक आग लग गई. जिस वक्त निर्माणाधीन बैंक्विट हॉल में आग लगी, उस वक्त वहां पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. आग लगने के साथ ही मौके से सभी काम करने वाले बाहर निकल गए. आग लगने की सूचना तत्काल लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड कर दी गई.

निर्माणाधीन हिस्से में लगी आग:मंगलवार देर शाम थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के अंतर्गत लोटस ग्रैंडर बैंक्वेट हाल, सेक्टर-74 के निर्माणाधीन हिस्से में आग लग गई. स्थानीय पुलिस द्वारा फायर ब्रिगेड की सहायता से आग बुझाई गई. आगजनी में कोई जनहानि होने की सूचना नही है, कोई भी व्यक्ति नही फंसा है. बैंक्विट हॉल में जिस वक्त आग लगी, उस समय वहां पर काम चल रहा था.

बैंक्विट हॉल को फाइबर से बनाया जा रहा था. घटना के वक्त वहां वेल्डिंग का काम चल रहा था. हॉल में चिंगारी से आग लगने की संभावना जताई जा रही है. शुरुआती दौर में मौके पर 2 फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंची. आग की स्थिति को देखते हुए फायर कर्मियों द्वारा करीब आधा दर्जन से फायर टेंडर की गाड़ियों को बुलाया गया.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में हो सकती है पानी की किल्लत, आतिशी ने LG से की हस्तक्षेप की मांग; जानें वजह

अग्निकांड में नहीं हुई जनहानि:निर्माणाधीन बैंक्विट हॉल में लगी आग के संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए के चीफ फायर अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि प्रथम दृष्टयां यह आग शर्ट सर्किट से लगा प्रतीत हो रहा है. शुरुआती जांच में अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है. मामले की जांच की जा रही है . आग बुझाने के लिए 6 गाड़ियां अबतक लगाई गई है.

आवश्यकता अनुसार अन्य गाड़ियां भी लगाई जा सकती है. उन्होंने बताया कि राहत की बात है कि इस अग्निकांड में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है. समय रहते सभी लोग मौके से हट चुके थे. कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ और किन कारणों से आग लगी, यह आग बुझाने के बाद ही स्पष्ट जांच में हो पाएगा.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में चलेंगी एप बेस्ड प्रीमियम बसें, केजरीवाल बोले- पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्यवस्था में आएगा बड़ा बदलाव

Last Updated : Nov 21, 2023, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details