दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में महर्षि कश्यप जयंती पर होने जा रहा प्रदेश का सबसे बड़ा महाकुंभ

By

Published : Apr 3, 2023, 4:56 PM IST

गाजियाबाद में 5 अप्रैल को महर्षि कश्यप जयंती महाकुंभ का आयोजन होने जा रहा है. इसमें भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होंगे. इस महाकुंभ में उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि दूसरे राज्यों से भी हजारों की संख्या में लोग एकत्रित होंगे.

Etv Bharatc
Etv Bharatc

राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप

नई दिल्ली/गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में इसी कड़ी में महर्षि कश्यप जयंती पर एक बड़ा महाकुंभ होने जा रहा है. इसके लिए बकायदा रामलीला ग्राउंड में व्यवस्था की गई है. बताया जा रहा है कि इस महाकुंभ में उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से भी हजारों की संख्या में लोग एकत्रित होंगे. इस कार्यक्रम की अगुवाई उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग विभाग के मंत्री के हाथों में है, जिसमें उप मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होंगे.

50 हजार से ज्यादा लोग होंगे शामिल:उत्तर प्रदेश में पिछड़ा वर्ग एवं कल्याण दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने गाजियाबाद में होने जा रहे कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गाजियाबाद में महर्षि कश्यप जयंती महाकुंभ का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल होने वाले हैं, जिसके लिए तमाम तैयारी पूरी कर ली गई है. उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य तमाम राज्यों से भी महाकुंभ में लोग हिस्सा लेने जा रहे हैं.

नरेंद्र कश्यप ने बताया कि 5 अप्रैल को रामलीला ग्राउंड पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से महर्षि कश्यप जयंती महाकुंभ होने जा रहा है. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और कई बड़े नेता शामिल रहेंगे. महाकुंभ की तैयारी व्यापक स्तर पर चल रही है.

नरेंद्र कश्यप ने बताया कि गाजियाबाद के अलावा उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों और दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड से भी हजारों समर्थक में पहुंचने वाले हैं. उन्होंने कहा कि साल 2024 के चुनाव की तैयारी को लेकर बीजेपी पूरी तरह से सशक्त है. इस तरह के महाकुंभ का फायदा भी पार्टी को जरूर मिलता है.

इसे भी पढ़ें:Gatiman Express: वंदे भारत के दौर में क्यों हो रही है गतिमान एक्सप्रेस की चर्चा, जानें इसके ट्रायल से जुड़ा रोचक किस्सा

लोकसभा के लिहाज से उत्तर प्रदेश बेहद अहम:आपको बता दें 5 अप्रैल को दोपहर 12:30 बजे उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश के अध्यक्ष गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में पहुंचेंगे, जहां पर महर्षि कश्यप जयंती के अवसर पर महाकुंभ का आयोजन हो रहा है.

जाहिर है आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में व्यापक स्तर पर तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी हैं. माना जा रहा है कि गाजियाबाद में इसी महाकुंभ से इस तैयारी को एक बड़ा रूप देने का आगाज हो रहा है, जिसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता भी खासे उत्साहित हैं.

इसे भी पढ़ें:IGNOU का 36वां दीक्षांत समारोह: राष्ट्रपति ने अपने हाथ से छात्र-छात्राओं को पहनाए गोल्ड मेडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details