दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 14, 2019, 9:31 PM IST

ETV Bharat / state

पुलवामा आतंकी हमला: अब आतंक की कोख उजाड़ो

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ. खबरों के मुताबिक इस हमले में अब तक 30 से ज्यादा जवान शहीद हो गए हैं. वहीं इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है.

पुलवामा आतंकी हमला

वहीं इस हमले के बाद देश के कई नेताओं के प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं और आतंकियों से बदला लेने की बात कह रहे हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि बदला एक सर्जिकल स्ट्राइक से नहीं होगा. बदला उनके 40-50 सैनिक मार कर नहीं होगा. बदला हो जैसे इसराइल लेता हैं, बदला हो जैसे अमेरिका ने लिया, बदला जैसे श्रीलंका ने LTTE के साथ किया, बदला हो इस्लामिक आतंक का पूरा नाश. वो कोख उजाड़ दो जो किसी आतंकी को जन्म दे सकें.

बस के उड़ गए परखच्चे
खबरों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मारी, इसके बाद धमाका इतना जबरदस्त हुआ कि सीआरपीएफ जवानों के बसों के परखच्चे उड़ गए और आस-पास क्षत-विक्षत शव बिखर गए.

आतंकी की हुई पहचान
बता दें कि यह घटना श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर पुलवामा के अवंतिपुरा इलाके में हुई. वहीं ये विस्फोट करने वाले आतंकवादी की पहचान पुलवामा के ही काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर हुई है. ये 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details