दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ETV मोहल्ला: दरियागंज में सालों से अतिक्रमण है बड़ी समस्या

ईटीवी मोहल्ला कार्यक्रम के तहत ईटीवी भारत की टीम ने जंगपुरा विधानसभा का जायजा लिया. इलाके के लोगों ने बताया कि विधानसभा के अंतर्गत दरियागंज अंसारी रोड पर अतिक्रमण और पार्किंग बेहद बड़ी समस्या बने हुए हैं. जिससे लोग सालों से जूझ रहे हैं.

By

Published : Dec 7, 2019, 12:44 PM IST

delhi election 2020, दरियागंज अतिक्रमण
दरियागंज में अतिक्रमण

नई दिल्ली: आगामी विधानसभा के मद्देनजर ईटीवी भारत की टीम ईटीवी मोहल्ला कार्यक्रम के तहत दिल्ली की विधानसभाओं का जायजा ले रही है. इसी कड़ी में ईटीवी भारत की टीम सेंट्रल दिल्ली में आने वाली जंगपुरा विधानसभा में पहुंची. इसका आधा हिस्सा तो साउथ दिल्ली और बाकी आधा सेंट्रल दिल्ली में आता है. जंगपुरा विधानसभा के अंतर्गत आने वाले दरियागंज अंसारी रोड के लोगों ने बताया कि यहां पर अतिक्रमण और पार्किंग बेहद बड़ी समस्या है. लोगों को प्रतिदिन इससे जूझना पड़ता है.

देखिए जंगपुरा की ग्राउंड जीरो रिपोर्ट

पार्किंग और अतिक्रमण बड़ी समस्या
दरियागंज के अंसारी रोड के स्थानियों का कहना था कि केवल अंसारी रोड पर ही नहीं बल्कि पूरे दरियागंज में अतिक्रमण और अवैध पार्किंग सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है. जिसके कारण लोगों का निकलना हमेशा दुर्भर रहता है.

अंसारी रोड पर नहीं आती बस और टैक्सी
स्थानीय निवासी सुभाष चोपड़ा का कहना था कि अवैध पार्किंग की समस्या आज इतनी बढ़ चुकी है कि अंसारी रोड पर बसों और टैक्सी का आना ही बंद हो गया है. लोगों को आने के लिए काफी मुश्किल होती है. कई बार तो पार्किंग और अतिक्रमण के कारण कई बड़े-बड़े झगड़े भी हो जाते हैं.

विधायक से अंजान स्थानीय!
इसके अलावा स्थानीय लोगों का कहना था कि इन सब समस्याओं को लेकर कई बार विधायक समेत काउंसलर आदि से शिकायत की गई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती. यहां तक की अधिकतर लोग तो ये तक नहीं जानते कि इस विधानसभा के विधायक प्रवीण कुमार है. क्योंकि वो कभी भी यहां पर लोगों से मिलने या उनकी समस्याएं सुनने नहीं आए हैं. हालांकि ये जरूर है कि कुछ महीनों पहले से विधायक ने यहां पर आना शुरू कर दिया है.

महिलाओं के साथ होती है कई वारदातें
35 साल से अंसारी रोड पर रह रही महिला कमल नैनी जैन का कहना था कि यहां पर चेन स्नेचिंग और मोबाइल स्नैचिंग की भी बड़ी समस्या है. जिसपर ना तो दिल्ली पुलिस और ना ही कोई अधिकारी ध्यान देता है. जिसके कारण महिलाएं रोज इस तरीके की वारदातों का शिकार होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details