दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 15, 2023, 8:05 PM IST

ETV Bharat / state

ड्रग तस्करी के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, पति-पत्नी समेत चार तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के पूर्वी दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने ड्रग तस्करी के एक अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में एक पति-पत्नी भी शामिल हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

ड्रग तस्करी के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने ड्रग तस्करी के एक अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गैंग में शामिल पति-पत्नी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने शनिवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी निवासी रफाकत अली, यूपी के बदायूं निवासी गौस मोहम्मद, उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क निवासी अब्दुल रहमान और उसकी पत्नी रोमा के तौर पर हुई है.

डीसीपी ने बताया कि स्पेशल स्टाफ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट ने पिछले कुछ महीनों में कई स्नैचर्स को गिरफ्तार किया है और यह पाया गया कि उन्होंने ड्रग्स के प्रभाव में अपराध किया है. मामले में एक पुलिस टीम का गठन किया गया. टीम ने पूर्वी जिले में सक्रिय ड्रग पेडलर्स को पकड़ने का काम शुरू किया. टीम को पता चला कि रिफाकत उर्फ भैयाजी अंडे वाला रेहड़ी पर स्मैक बेच रहा है. टीम ने तीन महीने तक रिफाकत की हर गतिविधि को ट्रैक करने के बाद रिफाकत अली और गौस मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से 465 ग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली स्मैक बरामद हुई. रिफाकत गौस मोहम्मद से स्मैक खरीदता था.

इसे भी पढ़ें:राहगीरों को निशाना बनाकर स्नैचिंग करने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार

मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच के दौरान अब्दुल रहमान और रूमा को भी गिरफ्तार किया गया. दोनों पति पत्नी हैं. ये दोनों भी रिफाकत को स्मैक की आपूर्ति कर रहे थे. अब्दुल रहमान के पास से 48 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. रिफाकत ने खुलासा किया कि वह त्रिलोकपुरी निवासी सुधा नाम की महिला से संपर्क में आया था जो इलाके में स्मैक बेचने का काम कर रही थी. महिला ने उसे पैसे का लालच देकर खुदरा स्मैक बेचने के लिए कहा. जिसके बाद रिफाकत ने स्मैक बेचना शुरू कर दिया. उसने अपने नेटवर्क का विस्तार किया और कुछ और तस्करों के संपर्क में आया. वह बदायूं के दातागंज निवासी सुधीर और शास्त्री नगर निवासी अब्दुल रहमान से मिला, जो स्मैक की आपूर्ति करने लगे.

इसे भी पढ़ें:Delhi Cyber Crime: पुलिस ने 3 साइबर फ्रॉडों को दबोचा, ICICI बैंक के कस्टमर को करता था टारगेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details