दिल्ली

delhi

दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में यमुना खादर में बने अवैध धार्मिक स्थलों को डीडीए ने हटाया

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 1, 2023, 4:29 PM IST

DDA removed illegal religious Construction: दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके के यमुना खादर में शुक्रवार को डीडीए ने अवैध रूप से बने धार्मिक स्थलों पर कार्रवाई की. इसके तहत बुलडोजर चलाकर इन अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया.

शास्त्री पार्क इलाके में यमुना खादर में चला बुलडोजर
शास्त्री पार्क इलाके में यमुना खादर में चला बुलडोजर

शास्त्री पार्क इलाके में यमुना खादर में चला बुलडोजर

नई दिल्ली:दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में पुराना लोहा ब्रिज के पास यमुना खादर में अवैध रूप से बने धार्मिक स्थलों को डीडीए की टीम ने हटा दिया. इस दौरान दिल्ली पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बल के भी जवान भी तैनात थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी डॉ. जॉय तिर्की भी पूरे कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद रहे.

डीडीए की कार्रवाई शुक्रवार सुबह शुरू हुई. सबसे पहले धार्मिक स्थलों में रखी गई मूर्तियों को हटाया गया. उसके बाद अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई. बुलडोजर की मदद से साई मंदिर सहित अन्य धार्मिक स्थलों को हटा दिया गया. बताया जा रहा है कि धार्मिक कमेटी के अप्रूवल के बाद ही यह कार्रवाई की गई हैं.
ये भी पढ़ें :हजरत निजामुद्दीन इलाके में लगभग 15 सौ झुग्गियों और मकानों पर चला बुलडोजर, पांच हजार लोग प्रभावित

डॉ जॉय तिर्की ने बताया कि डीडीए के उद्यान विभाग की तरफ से कार्रवाई की गई है. अवैध निर्माण को हटाया गया है. किसी तरीके का लोगों ने विरोध नहीं किया है. धार्मिक स्थलों के पुजारी का भी सहयोग मिला है. मूर्तियों को हटाकर यह कार्रवाई की गई है. यमुना खादर में किसी भी तरीके के पक्के निर्माण पर पाबंदी हैं. जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई है.

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में अवैध तरीके से बनी धार्मिक स्थलों पर कारवाई देखी जा रही है. इससे पहले यमुना पार के हसनपुर डिपो के पास सड़क पर बने मजार को हटाया गया था. इसके अलावा भजनपुरा इलाके में सड़क पर बने मंदिर और मजार को भी हटाया जा चुका है. इस तरह से अवैध निर्माणों के खिलाफ डीडीए की कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें :बुलडोजर कार्रवाई के बाद हजरत निजामुद्दीन पहुंचे कांग्रेस नेता, बोले- इसके लिए केजरीवाल व केंद्र सरकार जिम्मेवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details