दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 23, 2023, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

Delhi Flood: मस्जिद के इमामों ने बाढ़ पीड़ितों के बीच बांटे कपड़े और खाने-पीने का सामान

दिल्ली में आई प्राकृतिक आपदा के बाद लोग पूरी तरह से बेघर हो गए हैं. लोगों ने अपने घर को छोड़ दिया है और राहत शिविर कैंप में ठहरने को मजबूर हैं. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए लगातार लोग सामने आ रहे हैं. इसी क्रम में गांधीनगर इलाके की मस्जिदों के इमामों ने बाढ़ पीड़ितों तक राहत सामग्री पहुंचा कर एक नई मिसाल पेश की है.

delhi news
बाढ़ पीड़ितों की मदद

बाढ़ पीड़ितों की मदद

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए लगातार लोग सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में गांधीनगर इलाके की अलग-अलग मस्जिदों के इमाम ने आपसी सहयोग से बाढ़ पीड़ितों तक राहत सामग्री पहुंचा कर एक नई मिसाल पेश की है. मस्जिदों के सभी इमामों ने मिलकर पुरानी लोहे के पुल के पास बाढ़ राहत शिविर में रह रहे सैकड़ों परिवारों के बीच नए कपड़े और खाने पीने का सामान वितरित किया. इस मौके पर अलग-अलग समाज के लोग भी मौजूद रहे.

इमामों के इस वितरण कार्य में सहयोग कर रहे पूर्व पार्षद हसीबुल हसन ने बताया कि गांधीनगर और उसके आसपास की मस्जिदों के इमाम और मौलानाओं ने उनसे कहा कि वह लोग मिलकर बाढ़ पीड़ितों तक कपड़े व खाने-पीने का सामान पहुंचाना चाहते हैं, जिसके बाद सभी लोगों ने आपस के सहयोग से सैकड़ों बाढ़ पीड़ित परिवारों के लिए नए कपड़े और खाने-पीने के सामान की व्यवस्था की और उसका वितरण किया.

कैलाश नगर चंद्रपुरी मस्जिद के इमाम रौनक अली ने बताया कि सभी धर्म हमें जरूरतमंदों की मदद की शिक्षा देता है. हमें आगे आकर जरूरतमंदों की बढ़-चढ़कर मदद करनी चाहिए. वहीं, मौलाना जावेद ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की मदद कर उनकी तकलीफों को कम करने और उनका हौसला अफजाई करने का प्रयास किया गया है. बता दें कि दिल्ली में आई बाढ़ के बाद यमुना खादर में रह रहे हजारों लोग प्रभावित हुए हैं, जो आज भी सड़कों पर बने बाढ़ राहत शिविर में रहने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें :Delhi Flood: बाढ़ राहत शिविर में लोग परेशान, सुविधाओं के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details