दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 9, 2023, 10:08 PM IST

ETV Bharat / state

ग्रेटर नोएडा: प्लॉट दिलाने के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नोएडा के ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी सेक्टर 93 के रहने वाले आरोपी पवन सिंघल उनका बेटा रितिक सिंघल पत्नी कांता सिंघल व ऑफिस कर्मचारी मोहन ने मिलकर प्लॉट दिलाने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी की. कई लोगों से करोड़ों रुपए हड़प लिए. जब उन्होंने प्लॉट मांगा तो उनके साथ अभद्रता की. जिसके बाद सभी ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने उन्हें मारने व झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी. जिसके बाद पीड़ितों ने पुलिस के आला अधिकारियों से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई. पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ थाना बीटा -2 ने धोखाधड़ी व फर्जीवाड़ा सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया है.

थाना बीटा 2 पुलिस
थाना बीटा 2 पुलिस

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: प्लॉट देने के नाम पर लोगों से करोड़ों की धोखाधड़ी करने के मामले में थाना बीटा 2 पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पीड़ितों के साथ प्लॉट दिलाने के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी की गई और पैसा वापस मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई. पीड़ितों ने पुलिस के आला अधिकारियों से मामले की शिकायत की. पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने अलग-अलग 4 मामले दर्ज किए हैं.

दरअसल, नोएडा के ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी सेक्टर 93 के रहने वाले आरोपी पवन सिंघल उनका बेटा रितिक सिंघल पत्नी कांता सिंघल व ऑफिस कर्मचारी मोहन ने मिलकर प्लॉट दिलाने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी की. कई लोगों से करोड़ों रुपए हड़प लिए. जब उन्होंने प्लॉट मांगा तो उनके साथ अभद्रता की. जिसके बाद सभी ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने उन्हें मारने व झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी. जिसके बाद पीड़ितों ने पुलिस के आला अधिकारियों से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई. पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ थाना बीटा -2 ने धोखाधड़ी व फर्जीवाड़ा सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें :Kanjhawala Hit and Run Case: पाचों मुख्य आरोपियों को आज रोहिणी कोर्ट में किया जाएगा पेश

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी थ्री निवासी रविंद्र कपासिया ने बताया कि आरोपियों ने यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 20 में प्लॉट दिखाने की एवज में 90 लाख रुपए ले लिए. जब पीड़ित ने प्लॉट की रजिस्ट्री के लिए कहा तो उसके साथ अभद्रता करने के साथ जान से मारने की धमकी दी गई. इसी प्रकार ग्रेटर नोएडा के गामा दो निवासी अरविंद गुप्ता को आरोपियों ने यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 18 में प्लॉट दिलाने का प्रलोभन दिया. बताया कि सेक्टर 18 का प्लॉट नंबर 225 जो 300 मीटर का है उसकी कीमत 90 लाख है. पीड़ित से आरोपियों ने 10 लाख रुपए बयाने के तौर पर ले लिए. जब पीड़ित ने रजिस्ट्री की बात कही तो उसके साथ भी आरोपियों ने अभद्रता की व जान से मारने की धमकी दी. इसके साथ ही इन्हीं आरोपियों ने शशांक अग्रवाल से यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 20 में प्लॉट दिलाने के नाम पर 5.70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की. राकेश कुमार सैनी से भी यमुना प्राधिकरण में ही प्लॉट दिलाने के नाम पर 2. 28 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की.

थाना बीटा 2 पुलिस ने पीड़ित रविंद्र कपासिया, अरविंद गुप्ता, शशांक अग्रवाल और राकेश कुमार सैनी की शिकायत पर आरोपी पवन सिंघल, ऋतिक सिंघल, कांता सिंघल और ऑफिस कर्मचारी मोहन के खिलाफ फर्जीवाड़ा व धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में सीएम आवास के बाहर बीजेपी का प्रोटेस्ट, आप नेताओं ने किया बीजेपी मुख्यालय का घेराव

ABOUT THE AUTHOR

...view details