दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 17, 2023, 7:40 PM IST

ETV Bharat / state

अच्छी पुलिसिंग के लिए अच्छी फिटनेस जरूरी: दीपेंद्र पाठक

दिल्ली पुलिस की ईस्टर्न रेंज की तरफ से शुक्रवार को आयोजित वार्षिक फिटनेस चैलेंज "शिखर 2023" में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर, दीपेंद्र पाठक ने कहा कि अच्छी पुलिसिंग के लिए पुलिसकर्मियों की अच्छी फिटनेस ज़रूरी है. दिल्ली पुलिस की तरफ से बेहतर पुलिस सेवा की कोशिशों के तहत फिटनेस चैलेंज का आयोजन किया गया है. इस स्पोर्ट्स इवेंट के माध्यम से दिल्ली पुलिस के जवानों में बेहतर फिटनेस, मनोबल, टीम भावना और सतर्कता बढ़ेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली पुलिस की तरफ से वार्षिक फिटनेस चैलेंज "शिखर 2023" का आयोजन

नई दिल्ली: दिल्ली के लोगों को बेहतर पुलिस सेवा मिला सके इसके लिए पुलिस के जवानों की फिटनेस बनी रहनी जरूरी है. इसी मकसद से दिल्ली पुलिस की ईस्टर्न रेंज की तरफ से शुक्रवार को वार्षिक फिटनेस चैलेंज "शिखर 2023" का आयोजन ईस्ट विनोद नगर के डीडीए ग्राउंड में किया गया.

इस वार्षिक स्पोर्ट्स इवेंट में 100 मीटर, 400 मीटर दौड़, लंबी कूद, गोला फेंक, बैडमिंटन, वॉलीबॉल, रस्साकशी, बेंच प्रेस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में पहले, दूसरा और तीसरा स्थान पाने वाले खिलाड़ियों को मेडल और शील्ड के साथ ही प्रशस्ति पत्र भी दिया गया.

इसे भी पढ़ें:No Bag Day: परीक्षा आई और बस्ता उठाने का बोझ खत्म कर गई

इस मौके पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर, दीपेंद्र पाठक ने कहा कि अच्छी पुलिसिंग के लिए पुलिसकर्मियों की अच्छी फिटनेस ज़रूरी है. दिल्ली पुलिस की तरफ से बेहतर पुलिस सेवा की कोशिशों के तहत फिटनेस चैलेंज का आयोजन किया गया है. इस स्पोर्ट्स इवेंट के माध्यम से दिल्ली पुलिस के जवानों में बेहतर फिटनेस, मनोबल, टीम भावना और सतर्कता बढ़ेगी.

स्पोर्ट्स इवेंट में भाग लेने वाले पुलिस के जवानों ने कहा कि इस तरीके के इवेंट्स उनकी शारीरिक फिटनेस के लिए जरूरी हैं. साथ ही इससे पुलिस के भारी दबाव वाले कामों के बीच उनका मनोरंजन भी हो जाता है. पुलिस कर्मियों का कहना है कि इस तरीके का स्पोर्ट्स ईवेंट समय समय पर आयोजित किये जाने चाहिए. इस मौके पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दीपेंद्र पाठक, ईस्टर्न रेंज के ज्वाइंट सीपी छाया शर्मा के साथ ही पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगुलोथ, शाहदरा जिला के डीसीपी रोहित मीणा के अलावा ईस्टर्न रेंज के तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:Smriti Irani On George Soros : अमेरिकी बिजनेसमैन के बयान से मची खलबली, स्मृति ईरानी ने कहा- यह युद्ध छेड़ने जैसी टिप्पणी

ABOUT THE AUTHOR

...view details