दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

रिंगिंग बेल्स कंपनी के मालिक का 30 लाख का सोना कुर्क, इससे पहले 7 करोड़ की संपत्ति भी हो चुकी है कुर्क

रिंगिंग बेल्स कंपनी के मालिक मोहित गोयल का 30 लाख का सोना पुलिस ने मंगलवार को कुर्क कर लिया. इससे पहले पुलिस ने गोयल की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली थी. गुरुग्राम निवासी मोहित गोयल अपनी फ्रीडम 251 की स्कीम से फेमस हुए थे. पुलिस लगातार अपराधियों पर कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Aug 8, 2023, 8:04 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/ नोएडा:251 रुपये में स्मार्ट फोन देने की घोषणा करने वाले रिंगिंग बेल्स कंपनी के मालिक मोहित गोयल का 30 लाख रुपए के सोने के गहने को पुलिस ने कुर्क कर लिया. इससे पहले गोयल की कार और अचल संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है. संबंधित सोने को आरोपी ने छपरा निवासी अपने नौकर रिशु कुमार के नाम पर मुथूट फाइनेंस में जमा कराया था. रिशु कुमार वर्तमान में गाजियाबाद के इंदिरापुरम में रहता है. पुलिस ने लगभग 477 ग्राम गहनों को कुर्क किया है. मोहित गोयल मूल रूप से गुरूग्राम का निवासी है.

फ्रीडम 251 से हुए थे फेमसःरिंगिंग बेल्स कंपनी के मालिक मोहित कुमार गोयल 2017 में अपनी फ्रीडम 251 स्कीम से फेमस हुए थे. उन्होंने लोगों को महज 251 रुपये में फ्रीडम स्मार्ट फोन देने की घोषणा करके चर्चा बटोरी थी. कंपनी का ऑफिस नोएडा में था. फ्रीडम 251 स्मार्ट फोन को ऑनलाइन बुक कराने के लिए ऐसी भगदड़ मची थी कि कंपनी की वेबसाइट क्रैश हो गई थी. फ्रीडम 251 की घोषणा के बाद प्रशासन व पुलिस में मोहित कुमार गोयल के फर्जीवाड़े की परतें खुलने लगी. गौतमबुद्धनगर पुलिस ने मोहित गोयल के खिलाफ 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी.

2022 में न्यायालय पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के आदेश पर गैंग लीडर मोहित गोयल की लगभग 7 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति को कुर्क किया गया था. कुर्क संपत्ति में एक इनोवा कार, एक क्रिस्टा कार, 10 लाख रुपये नकद, 30 लाख रुपये की ओडी ए 435, गुरुग्राम का 6 करोड़ 60 लाख रुपये के फ्लैट को कुर्क किया गया था. 14 दिसंबर, 2020 में मोहित गोयल के खिलाफ थाना सेक्टर 58 में भी मामला दर्ज हुआ था.

ये भी पढ़ें:कुख्यात माफिया सुंदर भाटी की साढ़े तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क, पुलिस लगातार कुख्यात के खिलाफ चला रही अभियान

ड्राईफ्रूट्स व मसाला के व्यापार से कमाया था पैसा

न्यायालय पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर के आदेश पर नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने मोहित गोयल द्वारा अवैध रुप से अ​र्जित किए गए सोने के गहनों को कुर्क किया. रिंगिंग बेल्स कंपनी ड्राईफ्रूट्स व मसाला विक्रेताओं को अपना शिकार बनाता था. कंपनी ज्यादा दाम लगाकर थौक विक्रेताओं से ड्राईफ्रूट्स और मसाले खरीदती थी, लेकिन उनको भुगतान नहीं करती थी. बाद में माल को ​खुले बाजार में बेचकर मोटा मुनाफा कमाती थी. पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अपराधियों के खिलाफ आगे भी इसी प्रकार से कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: जादू-टोना के शक में चाकू से गोदकर शख्स की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details