दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: अस्पताल में लगी आग, आईसीयू समेत अन्य वार्डों में भर्ती 10 मरीजों को दमकल ने किया रेस्क्यू

By

Published : Aug 1, 2023, 11:08 AM IST

Updated : Aug 1, 2023, 11:38 AM IST

गाजियाबाद के एक अस्पताल में सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात आग लगने हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आईसीयू समेत अन्य वार्डों में भर्ती 10 मरीजों को अस्पताल से सुरक्षित बाहर निकाला.

इंदिरापुरम के एमीकेयर अस्पताल में लगी आग
इंदिरापुरम के एमीकेयर अस्पताल में लगी आग

चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद केइंदिरापुरम के एमीकेयर अस्पताल में सोमवार की देर रात आग लग गई. सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और 10 मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. बताया जा रहा है कि अस्पताल के बाहरी हिस्से में बिजली के एक पैनल में आग लग गई थी जिसकी वजह से अस्पताल के अंदर धुआं भर गया. इससे मरीजों को नुकसान पहुंच सकता था. दमकल की मदद से अस्पताल में एडमिट बच्चों और बाकी मरीजों को बाहर निकाला गया. इनमें चार मरीज आईसीयू में भर्ती थे. घटना में किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें: Delhi Fire: बाराखंबा रोड के DCM बिल्डिंग की 9वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी


घटना इंदिरापुरम इलाके के एमीकेयर अस्पताल की है. हादसा सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात तकरीबन दो बजे का है. मध्य रात्रि को पुलिस को सूचना मिली कि अस्पताल से धुआं उठ रहा है. तुरंत दमकल को भी सूचना दी गई. इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल बन गया. वैशाली और आसपास के इलाके से फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाना शुरू किया.

आग लगने के कारण साफ नहीं

अस्पताल के आईसीयू में 4 मरीज एडमिट थे. जनरल वार्ड में भी कई मरीज एडमिट थे जिनमें कुछ बच्चे भी शामिल थे. सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया. इसके बाद आग को पूरी तरह से बुझा लिया गया. अस्पताल के बाहर के बिजली के पैनल में आग लगी थी जो भड़क सकती थी, लेकिन दमकल की मशक्कत से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

दमकल विभाग के चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. यह चेक किया जा रहा है कि अस्पताल में आग बुझाने के प्रॉपर इंतजाम थे या नहीं. आग लगने के कारणों का भी पता किया जा रहा है. शुरुआती दौर में ऐसा माना जा रहा है कि किसी शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी.

ये भी पढ़ें:Fire Incident in Noida: डंपिंग ग्राउंड में अचानक आग लगी आग, लोगों में मचा हड़कंप

Last Updated : Aug 1, 2023, 11:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details