दिल्ली

delhi

डीडीए हाउसिंग स्कीम के नाम पर ठगी का खुलासा, दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को दबोचा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 22, 2023, 8:15 PM IST

पूर्वी दिल्ली में साइबर फ्रॉड के मामले पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपित डीडीए हाउसिंग स्कीम के तहत फ्लैट दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करता था. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

डीडीए हाउसिंग स्कीम के नाम पर ठगी का खुलासा
डीडीए हाउसिंग स्कीम के नाम पर ठगी का खुलासा

डीडीए हाउसिंग स्कीम के नाम पर ठगी का खुलासा

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की टीम ने डीडीए हाउसिंग स्कीम के तहत फ्लैट दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गैंग में शामिल चार ठगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान अमित कुमार, निजामुद्दीन, सुलभ नामदेव और राम अवतार के तौर पर हुई है. सभी यूपी के हमीरपुर जिला के रहने वाले हैं. इनके पास से चीटिंग में इस्तेमाल तीन मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद हुआ है.

पूर्वी दिल्ली के एडिशनल डीसीपी अचिन गर्ग ने बताया कि वेस्ट विनोद नगर में रहने वाले राजीव नाम के शख्स ने साइबर पुलिस में 50 हजार की चीटिंग की शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में उसने बताया कि www.ddahousing.com नामक वेबसाइट पर उन्होंने फ्लैट की बुकिंग का विज्ञापन देखा, जिसके बाद उन्होंने फॉर्म को भर दिया. फॉर्म में डिटेल देने के बाद उनके पास एक कॉल आया.

कॉलर ने अपने आप को डीडीए अधिकारी बताया और उन्हें ₹50000 बुकिंग अमाउंट जमा करने के लिए कहा. दिए गए अकाउंट नंबर पर पैसे ट्रांसफर कर दिया गया. इसके बाद उन्हें मेल पर बताया गया कि उनके पेमेंट को अप्रूव कर लिया गया है. इसके बाद उनसे ₹500000 की डिमांड की गई. लेकिन इसके बाद शिकायतकर्ता को शक हो गया और उसने मामले की शिकायत साइबर पुलिस से कर दी.

पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. मोबाइल नंबर और बैंक अकाउंट डिटेल को खंगाला, जिसके आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी यूपी के हमीरपुर जिला से हुआ. डीसीपी ने बताया कि इस गैंग में कुछ और लोग भी शामिल है जिनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details