दिल्ली

delhi

गाजियाबादः OLX से पुरानी गाड़ी खरीद रहे हैं तो सावधान, चोरी का वाहन बेचने वाले गिरोह के चार लोग गिरफ्तार

By

Published : May 26, 2023, 11:59 AM IST

गाजियाबाद पुलिस ने एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो वाहन चोरी करके उसे ओएलएक्स जैसी साइट पर बेच देता था. पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरोह में एक महिला भी शामिल थी, जो पहले वाहनों का रेकी करती थी, इसके बाद इस सूचना को गाड़ी उठानेवाले सदस्यों को देती थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

मामले की जानकारी देते गाजियाबाद एसीपी

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपी को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 8 चोरी के लग्जरी चार पहिया वाहन बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. इस गैंग का सरगना राहुल त्यागी है, जिसके साथी इरफान, इस्माइल, आदिल और मधु मिलकर संगठित तरीके से गाड़ी चोरी करने का काला कारोबार करते थे. वे इसका चेसिस नंबर और नंबर प्लेट बदलकर ओएलएक्स जैसी साइट पर बेच दिया करता था.

राहुल ने इस काले कारोबार को करने के लिए पहले एक गैंग बनाया. इसके बाद महिला मधु को इसमें शामिल किया. मधु और एक अन्य आरोपी डिमांड के अनुसार गाड़ियों की रेकी किया करते थे और फिर जब गाड़ी की पहचान हो जाती थी तो मधु अपने साथियों को बता दिया करती थी. इसके बाद उनके साथी गाड़ी चुराने के लिए पिछले हिस्से से डिक्की खोल कर गाड़ी के अंदर दाखिल हो जाया करते थे और आधुनिक डिवाइस के द्वारा गाड़ी की चाबी तैयार कर वहां से गाड़ी चुरा कर फरार हो जाते थे. महिला पर किसी को शक नही होता था. वो अलग-अलग बहानों से इलाके में जाती थी और फिर रेकी करती थी. चोरी के बाद यह गाड़ी की नंबर प्लेट और चेसिस नंबर बदल दिया करते थे और फिर उसके नए कागजात तैयार करके लोगों सस्ते दाम में गाड़ियां बेच दिया करते थे.

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद: शख्स के थूक कर खाना पैक करने का वीडियो वायरल, केस दर्ज

जो गाड़ियां इनके पास नहीं बिक पाती थी, उन्हें यह ओएलएक्स जैसी साइट पर डालकर बेच दिया करते थे और बेचने के बाद आई रकम को आपस में बांट लिया करते थे. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया इस गैंग का मुख्य सरगना राहुल त्यागी पहले भी दिल्ली से जेल जा चुका है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह गैंग इन गाड़ियों से पहले भी दर्जनों गाड़ियां चुरा चुका है, जिसके बारे में इनसे पूछताछ की जा रही है. अगर आप भी ओएलएक्स जैसे प्लेटफॉर्म से कोई गाड़ी खरीद रहे हैं तो सावधान रहने की जरूरत है.

ये भी पढे़ंः Accident in greater Noida: ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर बस-ट्रक की भिड़ंत में 28 लोग घायल, एक बच्चे की मौत

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details