दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पूर्व निगम पार्षद ने दिवंगत बेटे की बरसी पर 500 बच्चियों के सुकन्या समृद्धि योजना में किस्त जमा कराई

दिल्ली में पूर्व निगम पार्षद ने अपने दिवंगत बेटे की जयंती पर 500 जरूरतमंद परिवारों की बच्चियों के प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना (pradhamantri sukanya samriddhi yojana) के खाते में किस्त जमा कराई. इस दौरान उन्होंने कहा कि अपने बेटे के सपने को साकार करने के लिए उन्होंने छोटा सा प्रयास किया है.

By

Published : Dec 16, 2022, 8:01 AM IST

pradhamantri sukanya samriddhi yojana
pradhamantri sukanya samriddhi yojana

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन में पूर्व निगम पार्षद अपर्णा गोयल ने अपने दिवंगत पुत्र अक्षत गोयल की जयंती पर पांच साै से ज्यादा जरूरतमंद परिवारों की बच्चियों के प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाते (pradhamantri sukanya samriddhi yojana) में दूसरी किस्त जमा करवाई. इस कार्यक्रम में दिल्ली बीजेपी के कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल सहित अन्य लोग भी शामिल हुए और उनके इस सामाजिक कार्य की सराहना की. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता हमेशा सेवा कार्यों में लगा रहता है.

इस मौके पर अपर्णा गोयल ने बताया कि गत वर्ष उनके बेटे का निधन हो गया था. उनका बेटा हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद में लगा रहता था. उन्होंने अपने बेटे के सपनों को साकार करने के लिए केवल एक छोटा सा प्रयास किया गया है. झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले जरूरतमंद परिवारों की बेटियों को भविष्य में कोई दिक्कत न आए, इसके लिए उनकी तरफ से प्रधानमंत्री सुकन्या योजना के तहत खाते खोले गए हैं और उन खातों में दूसरी क़िस्त जमा कराई गई है.

w

यह भी पढ़ें-मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों को नहीं मिल रहा वेतन, सभी टेस्ट पड़े हैं बंद, दवाइयों का भी अभावः वीरेंद्र सचदेवा

उन्होंने यह भी बताया कि इन बच्चियों के परिजनों को भी सुकन्या योजना के तहत खाते में पैसा जमा करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है जिससे कि इन मासूम बच्चियों का भविष्य सुरक्षित हो सके. कार्यक्रम में दिल्ली बीजेपी के कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल, समाजसेवी सुरेश बिंदल, कई आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों सहित कई स्थानीय बीजेपी नेता भी शामिल हुए और बच्चियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया. इस दौरान बच्चियों और उनके परिवारों के चेहरे खुश से खिल उठे और उन्होंने अपर्णा गोयल का धन्यवाद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details