दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में फ्लाइंग स्क्वाड ने जब्त किया साढ़े दस लाख रुपए, निकाय चुनाव से कनेक्शन होने की आशंका

By

Published : May 10, 2023, 10:39 PM IST

गाजियाबाद में निकाय चुनाव से पहले साढ़े दस लाख की संदिग्ध नकदी पकड़े जाने का मामला सामने आया है. यह बरामदगी चेक पोस्ट पर चेकिंग कर रही फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा की गई.

Flying squad caught ten and half lakh cash
Flying squad caught ten and half lakh cash

रितोश त्रिपाठी, एसीपी, मोदीनगर

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद में नगर निकाय चुनाव से ठीक पहले चेक पोस्ट पर साढ़े दस लाख की संदिग्ध नकदी पकड़ी गई है. यह नकदी चेकिंग के दौरान पकड़ी गई. मामले में जांच की जा रही है कि इतनी नकदी आखिर क्यों और कहां ले जाई जा रही थी. इस बारे में अन्य विभागों को भी सूचना दे दी गई है.

फ्लाइंग स्क्वाड ने पकड़ी नकदी:मामला मोदीनगर इलाके के कदराबाद चेक पोस्ट का है. यहां चेक पोस्ट पर पुलिस की फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान व्यक्ति को साढ़े दस लाख रुपये ले जाते हुए पकड़ा गया. पूछताछ में वह नकदी के बारे नहीं बता पाया कि वह इसे कहां ले जा रहा था.

यह भी पढ़ें-Nikay Chunav 2023: गौतम बुद्ध नगर में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए प्रशासन ने की व्यवस्था

क्या निकाय चुनाव से था कनेक्शन:11 मई को गाजियाबाद में निकाय चुनाव होने हैं. इसके चलते भारी फोर्स की तैनाती की गई है. लेकिन सवाल ये है कि इतनी नकदी का कहीं चुनाव में गड़बड़ी करने के उद्देश्य से तो नहीं ले जाई जा रही थी. हालांकि, जांच के बाद साफ होगा की इतनी नकदी ले जाने के पीछे क्या मकसद था. पकड़े गए व्यक्ति का नाम रॉबिन बताया जा रहा है, जो साहिबाबाद इलाके का ही रहने वाला है. उससे आगे की पूछताछ की जा रही है. व्यक्ति ने नकदी से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं प्रस्तुत कर पाया, जिसके चलते इसे संदिग्ध बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद में बना पिंक बूथ, छोटे बच्चों के साथ आने वाली महिलाओं को वोट डालने में रहेगी सुविधा

ABOUT THE AUTHOR

...view details