दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद के रिहायशी इलाके में चल रहे गोदाम में लगी भयंकर आग, उठ रहे सवाल

गाजियाबाद में शुक्रवार को मुकुंद नगर इलाके में बने एक गोदाम में भयंकर आग लग गई. मौके पर मौजूद दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही हैं. फिलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. हालांकि, आग लगने के बाद ये भी सवाल उठ रहा है रिहायशी इलाके में आखिरकार गोदाम कैसे चल रहा था. (Fire in warehouse running in residential area of Ghaziabad)

By

Published : Dec 9, 2022, 8:29 PM IST

d
d

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद के रिहायशी इलाके में बने एक गोदाम में भयंकर आग लग गई है. दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया है, मगर अभी भी धुआं काफी ज्यादा है. हालांकि आग लगने के बाद ये भी सवाल उठ रहा है रिहायशी इलाके में आखिरकार गोदाम कैसे चल रहा था. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस जांच की बात कह रही है. वहीं, दमकल की कई गाड़ियां अभी भी मौके पर हैं. गाजियाबाद में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. गुरुवार को भी गाजियाबाद में तीन जगह आग लगी थी.

ताजा मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र के मुकुंद नगर का है, (fire in a godown built in Mukund Nagar area) जहां रिहायशी इलाके में बने एक गोदाम में आग लग गई. अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि गोदाम में किस तरह का सामान रखा था, लेकिन मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत शुरू कर दी है. आग पर काफी हद तक नियंत्रण भी पा लिया गया है. धुआं काफी ज्यादा होने की वजह से आसपास के लोगों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर हैं. आग लगने का कारण का भी तक पता नहीं चल पाया है.

राहत की बात है कि घटना के समय गोदाम में कोई नहीं था, जिस से कोई घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. वही लाखों रुपए का नुकसान की भी खबर कहीं जा रही है. मगर जांच के बाद साफ होगा कि नुकसान कितना हुआ है. माना जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी होगी.

रिहायशी इलाके में गोदाम होने के बाद सवाल भी उठ रहे हैं कि इस तरह के गोदाम पर सख्त कार्रवाई क्यों नहीं की जाती है. वहीं पुलिस का यह भी कहना है कि मामले में जांच पड़ताल के बाद ठोस कार्रवाई की जाएगी.

गाजियाबाद के रिहायशी इलाके में चल रहे गोदाम में लगी भयंकर आग

ये भी पढ़े:गाजियाबाद पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को दिलवाई गई शपथ

बता दें, कल गाजियाबाद के लोनी इलाके में एक गोदाम में आग लग गई थी जो कबाड़ का गोदाम था. इसके अलावा एक डेयरी फार्म में आग लग गई थी, जिसमें कई पशु जल गए थे और एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. वहीं शाम के समय भी मुरादनगर में टेक्सटाइल में आग लग गई थी, जिसमें लाखों रुपए का नुकसान हुआ था. आग लगने की बढ़ती हुई घटना दमकल विभाग के लिए मुश्किल का सबब बन रही है. दमकल विभाग के लिए भी इन दिनों आग लगने की इन घटनाओं पर काबू पाना बड़ी चुनौती है. लेकिन कहीं ना कहीं स्थानीय स्तर पर होने वाली लापरवाही भी दमकल विभाग की मुश्किलें बढ़ा रही है.

मुरादनगर में टेक्सटाइल में आग लग गई थी, जिसमें लाखों रुपए का नुकसान हुआ था. आग लगने की बढ़ती हुई घटनाएं दमकल विभाग के लिए मुश्किल का सबब बन रही है. दमकल विभाग के लिए भी इन दिनों आग लगने की इन घटनाओं पर काबू पाना बड़ी चुनौती है, लेकिन कहीं ना कहीं स्थानीय स्तर पर होने वाली लापरवाही भी दमकल विभाग की मुश्किलें बढ़ा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details