दिल्ली

delhi

गाजियाबादः कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, तीन मजदूर जख्मी

By

Published : Jun 9, 2023, 2:36 PM IST

गाजियाबाद में एक कबाड़ के गोदाम में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. इसमें वहां काम करनेवाले तीन मजदूर झुलस गए हैं. मौके पर दमकलकर्मी मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

गाजियाबाद में गोदाम में लगी भीषण आग

नई दिल्ली/गाजियाबाद:जिले में शुक्रवार को एककबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिसमें तीन मजदूरों के झुलसने की खबर है. दमकल विभाग का कहना है कि आग पर प्राथमिकता से काबू पाने की कोशिश की जा रही है. स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद है. कबाड़ के गोदाम एक बार फिर मौत को दावत देने का कारण बने हैं.

मामला गाजियाबाद के शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के राजीव कॉलोनी का बताया जा रहा है, जहां पर कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई. यह गोदाम एक रिहायशी इलाके में बताया जा रहा है, जो गैरकानूनी तरीके से चलने की बात सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि इसमें तीन मजदूर मौजूद थे, जो आग में जख्मी हो गए हैं और उन्हें दिल्ली के जीटीबी अस्पताल भेजा गया है. मामले में दमकल विभाग का कहना है कि दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने की कोशिश चल रही है. अभी तक आग लगने के कारणों का नहीं पता चल पाया है.

ये भी पढ़ेंः मुंबई में 5 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, कोई जनहानि नहीं

बता दें कि गाजियाबाद में कबाड़ के गोदाम में आग लगने की घटना पहली बार नहीं हुई है. 3 दिन में ही यह दूसरी घटना है. हिंडन विहार इलाके में भी दो दिन पूर्व एक कबाड़ पन्नी के गोदाम में आग लग गई थी. कबाड़ के गोदाम अवैध रूप से बनाए जाते हैं, जहां पर ऐसा मटेरियल रखा होता है जो खतरनाक होता है. यहां पर आग से बचने के उपायों को भी नहीं किया जाता है. अब तक सवाल यही उठता रहा है कि आखिरकार ऐसे कबाड़ के गोदामों पर कब कार्रवाई होगी, जो लोगों की जान आफत में डाल रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi: हॉस्पिटल में लगी आग, 19 नवजात बच्चों को रेस्क्यू कर दूसरे हॉस्पिटल में किया गया शिफ्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details