दिल्ली

delhi

Fake Constable Arrested: नोएडा में उगाही करने वाले फर्जी कॉन्स्टेबल को किया गया गिरफ्तार

By

Published : Jun 11, 2023, 10:48 PM IST

नोएडा पुलिस ने लोगों से पुलिस की वर्दी पहनकर उगाही करने वाली व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से उगाही के पैसे सहित अन्य चीजें बरामद की गई है.

Fake constable arrested for extortion in Noida
Fake constable arrested for extortion in Noida

एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना क्षेत्र में पुलिस की वर्दी पहन कर उगाही करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस की वर्दी, 1200 रुपये से और 3 मोबाइल बरामद किया गया है. आरोपी को गोपनीय सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया. उसका नाम सुवंत सिंह दलाल (पुत्र उमेद पाल सिंह) है, जिसे डोमिनोज गोल चक्कर से गिरफ्तार किया गया.

इस बारे में गौतम बुद्ध नगर कमिश्नरी की मीडिया सेल की तरफ से बताया गया कि आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है, जो पुलिस आरक्षी की वर्दी पहनकर लोगों से वसूली करता था. आरोपी को सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया.

वहीं, एक अन्य मामले में अवैध रूप से कॉल सेंटर चलाकर लोगों के साथ ठगी करने वालों का साथ देने वाले 3 लोगों को रविवार को नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस और स्वॉट ने गिरफ्तार किया. स्वॉट टीम गौतम बुद्ध नगर और थाना सेक्टर-20 नोएडा पुलिस द्वारा अवैध तरीके से सिम एक्टीवेट करवाकर, कॉल सेंटर में प्रयोग करने वाले तीन अपराधी गिरफ्तार, कब्जे से 3 फर्जी सिम, 34 मोबाइल फोन व एक लग्जरी कार बरामद किया.

यह भी पढ़ें-साइबर ठगों ने दिल्ली पुलिस के ASI को बनाया शिकार, पति-पत्नी सहित 4 चीटर गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान विशाल सागर (पुत्र शिवराज सिंह), देवेन्द्र सिंह बिष्ट व मनोज सिंह बिष्ट (पुत्र खीम सिंह बिष्ट) के रूप में हुई है. इन्हें अट्टा पीर चौराहे से गिरफ्तार किया गया. पुलिस इनके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटा रही है. मामले में नोएडा के एडिशनल डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने यह बात कबूली है कि वे फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे. इसमें वे बैकों द्वारा दिए गए लोन की वसूली के लिए लोगों से फर्जी तरीके से प्राप्त सिम से फोन कर लोन धारकों को डरा-धमकाकर उनपर दबाव बनाते थे और उनसे धोखाधड़ी करते थे.

यह भी पढ़ें-Crime in delhi: तिहाड़ से छूटा बदमाश फिर झपटमारी करते धराया, आरोपी पर पहले से दर्ज हैं 11 आपराधिक मामले

ABOUT THE AUTHOR

...view details