दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर अधिवक्ता से मांगी गई 20 लाख रुपये की रंगदारी

गाजियाबाद में एक अधिवक्ता से लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने (Extortion sought from advocate in ghaziabad) का मामला सामने आया है, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Dec 3, 2022, 2:01 PM IST

Extortion sought from advocate in ghaziabad
Extortion sought from advocate in ghaziabad

नई दिल्ली/गाजियाबाद:मशहूर पंजाबी गायक सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर गाजियाबाद के अधिवक्ता से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी (Extortion sought from advocate in ghaziabad) गई है. अधिवक्ता को एक व्हाट्सऐप मैसेज भेजकर रंगदारी मांगी गई है, जिसके डिस्प्ले पिक्चर पर लॉरेंस बिश्नोई की फोटो लगी है. इतना ही नहीं, रंगदारी नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई है. पुलिस ने अधिवक्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है.

मामला गाजियाबाद साहिबाबाद थाना इलाके के लाजपत नगर का है. यहां रहने वाले अधिवक्ता गौरव पाल ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उसने बताया कि उसे एक व्हाट्सऐप मैसेज आया था. इसमें उससे 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. इस व्हाट्सऐप नंबर की डीपी में लॉरेंस बिश्नोई का फोटो लगा हुआ है. रंगदारी मांगने के साथ उसे यह भी धमकी दी गई कि उसका कोर्ट जाना भी बंद कर दिया जाएगा और रंगदारी नहीं देने की सूरत में उसकी हत्या कर दी जाएगी. मैसेज करने वाला नंबर डेनमार्क का बताया जा रहा है. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

अधिवक्ता गौरव पाल

यह भी पढ़ें-'मैं गोल्डी बराड़ बोल रहा हूं...50 लाख का इंतजाम कर नहीं तो शूट कर दूंगा', उत्तराखंड के व्यापारियों को कनाडा से धमकी

इसपर पुलिस का कहना है कि मामले के सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है, क्योंकि इसमें यह भी सामने आया है कि मैसेज भेजने वाले व्यक्ति ने मैसेज भेजने के बाद उसे डिलीट भी कर दिया है. मगर इतनी देर में अधिवक्ता ने मैसेज पढ़ लिया था. हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर रंगदारी मांगी जाने की बात सामने आई है. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर फर्जी तौर पर रंगदारी मांगी गई है. अधिवक्ता का परिवार फिलहाल काफी डरा हुआ है. एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. पीड़ित द्वारा उपलब्ध कराए नंबर के बारे में भी जांच की जा रही है. साथ ही साइबर टीम की भी मदद ली जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details